महिला हॉकी : वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत-द. अफ्रीका का मैच ड्रॉ, नहीं हो पाया कोई गोल

क्वार्टर में मेजबान टीम ने बढ़त लेने की पुरजोर कोशिश की और एक खतरनाक हमला भी किया, लेकिन सविता ने बेहतरीन बचाव करते हुए भारत को गोल खाने से एकबार फिर बचा लिया.

महिला हॉकी : वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत-द. अफ्रीका का मैच ड्रॉ, नहीं हो पाया कोई गोल

India vs South Africa: मैच 0-0 से गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ. फाइल तस्वीर

खास बातें

  • भारतीय महिलाओं ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी
  • मैच का आकर्षण भारतीय गोलकीपर सविता रहीं
  • सविता ने नौवें और 52वें मिनट में दो शानदार गोल बचाए
जोहांसबर्ग:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के ग्रुप मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला. भारतीय महिलाओं ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी और मैच का आकर्षण भारतीय गोलकीपर सविता रहीं. 

सविता ने नौवें और 52वें मिनट में दो शानदार गोल बचाए और दक्षिण अफ्रीका को बढ़त नहीं लेने दिया. पहले हाफ की समाप्ति तक दोनों ही टीमें बराबर की टक्कर वाली नजर आ रही थीं. 

तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले 45वें मिनट में भारत के पास बढ़त लेने का अच्छा मौका था, जब अनूपा बारला दक्षिण अफ्रीकी गोलपोस्ट के काफी नजदीक पहुंच गई थीं, हालांकि वह इस मौके का फायदा नहीं उठा सकीं. 

आखिरी क्वार्टर में मेजबान टीम ने बढ़त लेने की पुरजोर कोशिश की और एक खतरनाक हमला भी किया, लेकिन सविता ने बेहतरीन बचाव करते हुए भारत को गोल खाने से एकबार फिर बचा लिया. अंतत: मैच 0-0 से गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ और दोनों टीमों के अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा.

इनपुट: आईएएनएस

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com