वर्ल्ड टूर फाइनल्स : भूपति और बोपन्ना की जोड़ी फाइनल में

वर्ल्ड टूर फाइनल्स : भूपति और बोपन्ना की जोड़ी फाइनल में

खास बातें

  • महेश भूपति और रोहन बोपन्ना ने लिएंडर पेस और रादेक स्टेपनेक को सुपर टाईब्रेकर में हराकर एटीपी विश्व टूर टेनिस फिनाले के युगल के फाइनल में जगह बनाई।
लंदन:

महेश भूपति और रोहन बोपन्ना ने लिएंडर पेस और रादेक स्टेपनेक को सुपर टाईब्रेकर में हराकर एटीपी विश्व टूर टेनिस फिनाले के युगल के फाइनल में जगह बनाई।

भारत की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक मैच प्वाइंट भी बचाया। उन्होंने भारतीय पेस और चेक गणराज्य के उनके जोड़ीदार स्टेपनेक को 4-6, 6-1 (12-10) से हराया। इस तरह से उन्होंने पिछले महीने शंघाई मास्टर्स की हार का बदला भी चुकता किया।

पेस और स्टेपनेक की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी एकमात्र ऐसी टीम थी जिसका सेमीफाइनल तक का अभियान अजेय रहा था। वे ग्रुप ए में तीनों मैच जीतकर शीर्ष पर रहे थे। भूपति और बोपन्ना जोड़ी बनाकर पहली बार इस टूर्नामेंट खेल रहे हैं। उन दोनों के पास वर्ष की इस आखिरी चैंपियनशिप को जीतकर इतिहास रचने का मौका होगा।

भारत की तरफ से आखिरी बार 1977 में विजय अमृतराज ने यह चैंपियनशिप जीती थी। भारतीय जोड़ी फाइनल में इंग्लैंड के जोनाथन र्मे और डेनमार्क के फ्रेडरिक नीलसन तथा मार्सेल ग्रनोलर्स और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com