NDTV Khabar

विश्व एथलेटिक्स (शॉटपुट) : फाइनल में इंद्रजीत मुकाबले से हुए बाहर, कोवास ने जीता स्वर्ण

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विश्व एथलेटिक्स (शॉटपुट) : फाइनल में इंद्रजीत मुकाबले से हुए बाहर, कोवास ने जीता स्वर्ण

शॉटपुट में इंद्रजीत सिंह फाइनल मुकाबले से बाहर हो गए। (सौजन्य : AFP)

बीजिंग:

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की शॉटपुट स्पर्धा में भारत के इंद्रजीत सिंह बीजिंग में रविवार को हुए फाइनल में अंतिम दौर में नहीं जा पाए। वह तय समय से पहले ही मुकाबले से बाहर हो गए। इस स्पर्धा का स्वर्ण अमेरिका के जोए कोवास ने जीता।

एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले इंद्रजीत ने 20.47 मीटर दूरी के साथ फाइनल में स्थान पक्का किया था, लेकिन वह फाइनल के लिए आवश्यक 20 मीटर का मार्क नहीं छू सके और तीसरे प्रयास के बाद ही मुकाबले से बाहर हो गए।

इंद्रजीत क्वालीफाइंग मुकाबले में ग्रुप-ए में शामिल 15 एथलीटों में चौथे स्थान पर रहे थे, लेकिन फाइनल में वह 12 एथलीटों में 11वें स्थान पर रहे। दरअसल, फाइनल में 11 एथलीटों ने ही हिस्सा लिया, क्योंकि अमेरिका के क्रिस्टियन कांटवेल मुकाबले के लिए नहीं उतरे।

टिप्पणियां

उन्होंने फाइनल में पहले प्रयास में 19.52 मीटर गोला फेंका, लेकिन दूसरे प्रयास में वह फाउल कर बैठे। इसके बाद तीसरे प्रयास में वह केवल 18.68 मीटर गोला ही फेंक सके और मुकाबले से बाहर हो गए।


मुकाबले में कोवास ने 21.93 मीटर दूरी के साथ स्वर्ण हासिल किया, जबकि मौजूदा यूरोपियन और विश्व चैम्पियन जर्मनी के डेविड स्ट्राल ने 21.74 मीटर के साथ रजत जीता।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement