NDTV Khabar

संघर्ष के बाद विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

भारत की स्‍टार शटलर पीवी सिंधु विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संघर्ष के बाद विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

पीवी सिंधु को संघर्षपूर्ण मुकाबले में बाद ही च्‍युंग नान यी पर जीत हासिल हो पाई (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मुकाबले में 19-21, 23-21, 21-17 से जीत दर्ज की
  2. 87 मिनट के संघर्ष के बाद च्‍युंग नान यी को हराया
  3. अजय जयराम ने भी प्री क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बनाया
ग्‍लास्‍गो: भारत की स्‍टार शटलर पीवी सिंधु विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं.  सिंधु ने प्रतियोगिता के प्री. क्‍वार्टर फाइनल में च्‍युंग नान यी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 19-21, 23-21, 21-17 से पराजित किया. मुकाबले में दोनों खिलाड़ि‍यों के बीच जोरदार संघर्ष हुआ. आखिरी 87 मिनट के संघर्ष के बाद जीत भारतीय खिलाड़ी के खाते में आई.

इससे पहले भारत के अजय जयराम ने नीदरलैंड के मार्क काजो को सीधे गेम में हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश बनाया लेकिन समीर वर्मा और रितुपर्णा दास को हार के साथ बाहर होना पड़ा.13वीं वरीयता प्राप्त जयराम ने 33 मिनट तक चले मुकाबले में दुनिया के 50वें नंबर के खिलाड़ी काजो को 21-13, 21-18 से हराया. अब उनका सामना दो बार के गत चैम्पियन चीन के चेन लोंग से होगा. पुरुष वर्ग में के. श्रीकांत और महिला वर्ग में साइना नेहवाल भी प्री. क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़ें : पीवी सिंधु ने आंध्र प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर का पद संभाला

सैयद मोदी ग्रांप्री गोल्ड विजेता समीर वर्मा हालांकि 2010 राष्ट्रमंडल खेल विजेता 16वीं वरीयता प्राप्त राजीव ओसेफ से हारकर बाहर हो गए. राष्ट्रीय चैम्पियन रितुपर्णा को स्थानीय खिलाड़ी कस्र्टी गिलमोर ने 21-16, 21-13 से मात दी. महिला युगल में संजना संतोष और अराथी सारा सुनील की जोड़ी 14वीं वरीयता प्राप्त चीन के बाओ यिक्सिन और यू शियाओहान से 21-14, 21-15 से हार गई.

टिप्पणियां
वीडियो : पदक जीतकर घर लौटीं पीवी सिंधु का हुआ जोरदार स्‍वागत


पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में श्रीकांत ने फ्रांस के खिलाड़ी लुकास कोर्वी को मात दी. श्रीकांत ने 32 मिनट के भीतर कोर्वी को सीधे गेमों में 21-9, 21-17 से हराया. उनका सामना प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के खिलाड़ी आंद्रेस एंटोनसेन से होगा. आंद्रेस ने दूसरे दौर में इंडोनेशिया के खिलाड़ी टोमी सुगियार्तो को 21-15, 21-9 से मात दी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement