NDTV Khabar

World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

World Boxing Championship: सेमीफाइनल में जीत के बाद बाद अमित पंघाल ने स्वीकार किया था कि फाइनल में उनके प्रतिद्वंद्वी कजाखिस्तान कसाखोबिदिन जोइरोव उनके लिए एक अनजानी शख्सियत हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

Amit Panghal पर आज करोड़ों भारतीयों की नजरें हैं

खास बातें

  1. फाइनल का प्रतिद्वंद्वी अनजान शख्सियत-पंघाल
  2. कजाखिस्तान के शाखोबिदिन जोइरोव से है मुकाबला
  3. शाखोबिदिन जोइरोव के वीडियो का अध्ययन किया पंघाल ने
एकातेरिनबर्ग (रूस):

करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों की नजरें आज रात बॉक्सर  अमित पंघाल (Amit Panghal) और शाखोबिदिन (Amit Panghal vs Shakhobidin Zoirov) जोइरोव के बीच वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के तहत 48-52 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले पर लगी हुई हैं. अगर अमित पंघाल (Amit Panghal) यह मुकाबला जीत लेते हैं, तो वह वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के इतिहास के पहले बॉक्सर बन जाएंगे. बता दें कि उनसे पहले विजेंदकर सिंह (2009), विकास कृष्ण (2011), शिवा थापा (2015) और गौरव बिधुरी (2019) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं, लेकिन ये सभी मुक्केबाजों का पदक कांस्य तक ही सिमटा रहा.

यह भी पढ़ें:   फाइनल में पहुंचने के बाद बॉक्सर अमित पंघाल बोले, 'स्वर्ण के लिए पूरा जोर लगा दूंगा'


सेमीफाइनल में जीत के बाद बाद अमित पंघाल ने स्वीकार किया था कि फाइनल में उनके प्रतिद्वंद्वी कजाखिस्तान कसाखोबिदिन जोइरोव उनके लिए एक अनजानी शख्सियत हैं. उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल में मेरे प्रतिद्वंद्वी काफी लंबे थे, लेकिन उनमें मेरे जितनी पावर का अभाव था. अमित पंघाल अभी तक अपने करियर में एशियाई चैंपियनशिप (2017) में कांस्य, राष्ट्रकुल खेल (2018) में रजत और एशियाई चैंपियनशिप (2019) और एशियाई खेल (2018) में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं. 

यह भी पढ़ें:  भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंचे

उन्होंने कहा कि फाइनल में मेरे प्रतिद्वंद्वी एक अनजान शख्सियत हैं. मैं पहले कभी उनसे नहीं भिड़ा हूं और उनकां आंकलन करने के लिए मेरे पास सिर्फ पुराने वीडियो ही हैं. बता दें कि शाखोबिदिन जोइरोव ने साल 2016 ओलिंपिक में 52 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था. 

टिप्पणियां

VIDEO: कुछ दिन पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

बता दें कि भारतीय समयानुसार फाइनल मुकाबला रात साढ़े नौ बजे खेला जाएगा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement