NDTV Khabar

मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप : विजेंद्र दूसरे दौर में पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अलमाटी (कजाकिस्तान):

ओलिम्पिक में कांस्य पदक विजेता भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह (75 किग्रा.) ने मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

विजेंद्र ने चैम्पियनशिप के मिडिलवेट वर्ग में गुरुवार को स्वीडेन के हैम्पस हेनरिक्सन को एकतरफा मुकाबले में मात दे दी। वह चौथी बार विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं।

विजेंद्र विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज भी हैं। उन्होंने 2009 में मिलान में हुए चैम्पियनशिप में पदक हासिल किया था।

अनुभवी विजेंद्र के आगे गैर अनुभवी हेनरिक्सन जरा भी नहीं टिक सके। अंतिम दो चरण तो विजेंद्र ने बड़ी आसानी से जीत लिए। उन्होंने यह मुकाबला 30:25, 30:27, 30:27 के स्कोर से जीता।

इस जीत के साथ ही विजेंदर चैम्पियनशिप के अंतिम 32 खिलाड़ियों में पहुंच गए हैं, जहां शनिवार को उनका मुकाबला मौजूदा यूरोपियन चैम्पियन पांचवीं वरीयता प्राप्त आयरलैंड के जैसन क्विग्ले से होगा।

टिप्पणियां


NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement