NDTV Khabar

बैडमिंटन : विश्‍व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत, प्रणव-सिक्‍की की जोड़ी भी आगे बढ़ी

भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने मंगलवार को विश्‍व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : विश्‍व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत, प्रणव-सिक्‍की की जोड़ी भी आगे बढ़ी

दूसरे दौर में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. साई प्रणीत ने हांगकांग के वेई नान को दी शिकस्‍त
  2. अगले दौर में इंडोनेशिया के गिनटिंग से होगा मुकाबला
  3. प्रणव-सिक्‍की की जोड़ी भी तीसरे दौर में पहुंची
ग्लासगो (स्कॉटलैंड): विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप में मंगलवार का दिन भारत के लिए मिश्रित सफलता वाला रहा. भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने मंगलवार को विश्‍व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग में दो असफलताओं के बाद भारत को एक जीत हाथ लगी है. भारतीय जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी ने तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में प्रणीत ने हांगकांग के खिलाड़ी वेई नान को सीधे गेमों में 21-18, 21-17 से मात दी.

दूसरे दौर में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा. एंथोनी ने पहले दौर में मंगलवार को अपने हमवतन माटेउज डुबोव्स्की को सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात दी. मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव और सिक्की की जोड़ी ने मलेशिया के योगेंद्र कृष्णन और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-12, 21-19 से मात दी. प्रणव और सिक्की का सामना तीसरे दौर में इंडोनेशिया की प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी से होगा.

यह भी पढ़ें : प्रणीत ने 'बिग थ्री' को खिताब का प्रबल दावेदार बताया

भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत प्रतियोगिता में शानदार शुरुआत करते हुए पहले ही दूसरे दौर में जगह बना चुके हैं. श्रीकांत ने पहले दौर के मुकाबले में रूस के सर्गेई सिरांत को सीधे गेमों में हराया. श्रीकांत ने रूस के खिलाड़ी को 30 मिनट से भी कम समय में 21-13 21-12 से शिकस्‍त दी.

टिप्पणियां
वीडियो: किदांबी श्रीकांत ने बताया अपना अगला लक्ष्‍य


वर्ल्ड चैंपियनशिप में श्रीकांत को अपने पहले मुकाबले में शुरुआत में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्होंने कुछ अंक गंवाए, लेकिन नेट पर अच्छे खेल और दमदार स्मैश की बदौलत ब्रेक तक 11-6 की बढ़त बनाने में सफल रहे. श्रीकांत ने इसके बाद बढ़त को 15-7 तक पहुंचाया और फिर आसानी से पहला गेम अपने नाम किया. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement