विश्व कुश्ती कैडेट चैंपियनशिप: सोनम ने जीता स्वर्ण पदक, नीलम को मिला कांस्य

विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप के चौथे दिन गुरुवार को भी भारत का शानदार प्रदर्शन जारी रहा. भारतीय खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक पर कब्जा जमाया.

विश्व कुश्ती कैडेट चैंपियनशिप: सोनम ने जीता स्वर्ण पदक, नीलम को मिला कांस्य

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • टूर्नामेंट के चौथे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी रहा
  • 56 किलोग्राम वर्ग में सोनम ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया
  • भारत की एक और खिलाड़ी फाइनल में पहुंच चुकी हैं, मुकाबला आज
एथेंस:

विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप के चौथे दिन गुरुवार को भी भारत का शानदार प्रदर्शन जारी रहा. भारतीय खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. भारत की महिला पहलवान सोनम ने सोने का तमगा जीता. 56 किलोग्राम भारवर्ग में भारतीय महिला पहलवान सोनम ने पहले दौर के मुकाबले में लिथुआनिया की विक्टोरिया अग्सुतायुस्कते को 7-0 से हराया. 

यह भी पढ़ें: भारतीय पहलवानों ने जूनियर एशियाई चैंपियनशिप में तीन पदक जीते

दूसरे मुकाबले में हंगरी की एना हेला को 6-6 की बराबरी पर रोक कर जीत दर्ज की. इतना ही नहीं सोनम ने प्री क्वार्टर फाइनल में मॉलडोव की इरिना रिनगकी को 9-6 से हराया. इतने भर से सोनम की जीत का सिलसिला नहीं थमा. उन्होंने सेमीफाइनल में स्वीडन की इडा एमा डायना को 11-8 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. फाइनल में भी सोनम ने दबदबा कायम रखते हुए जापान की सेना नागामोटो को 3-1 से मात देते हुए सोने पर कब्जा जमाया.

यह भी पढ़ें: गीता फोगाट बोलीं, अभ्यास के बिना विश्व कुश्‍ती चैंपियनशिप में मेडल जीतना मुश्किल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सुशील कुमार के खुलासे से कुश्ती जगत में सनसनी
अंशु फाइनल में, मुकाबला आज
43 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की नीलम ने रोमानिया की रोक्साना एलेक्जेंडर को 6-4 से हराते हुए भारत की झोली में कांस्य पदक डाला. भारत की अंशु 60 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं. अंशु ने पिछले वर्ष जॉर्जिया में हुई कैडेट विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था. इस वर्ष फाइनल में पहुंचने के साथ ही उनके पदक का रंग बदलना तय है. अंशु  स्वर्ण पदक जीतने के लिए शुक्रवार को फाइनल में जापान की नाओमी रुइके से भिड़ेंगी.

इनपुट: IANS