NDTV Khabar

WTA रैंकिंग : विंबलडन खिताब जीतकर गार्बाइन मुगुरुजा ने लगाई 10 स्‍थान की लंबी छलांग

गार्बाइन मुगुरुजा ने विंबलडन फाइनल में वीनस को एक घंटे 17 मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 7-5, 6-0 से मात दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WTA रैंकिंग : विंबलडन खिताब जीतकर गार्बाइन मुगुरुजा ने लगाई 10 स्‍थान की लंबी छलांग

ताजा रैंकिंग में गार्बाइन मुगुरुजा पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ताजा रैंकिंग में पांचवें स्‍थान पर पहुंचीं गार्बाइन मुगुरुजा
  2. वीनस को हराकर चैंपियन बनी थी स्‍पेन की यह खिलाड़ी
  3. चेक गणराज्‍य की प्लिसकोवा पहले स्‍थान पर पहुंचीं
मेड्रिड: अमेरिका की वीनस विलियम्स को मात देकर विंबलडन का खिताब जीतने वाली स्पेन की महिला टेनिस खिलाड़ी गार्बाइन मुगुरुजा ने ताजा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 10 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है. वहीं चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को पहले स्थान से बेदखल कर दिया है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मुगुरुजा ने शनिवार को खेले गए फाइनल में वीनस को 7-5, 6-0 से मात  दी थी. मुगुरुजा ने 10 स्थान की छलांग लगाते हुए पांचवें स्थान पर कब्जा जमाया है. डब्ल्यूटीए ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, "मुगुरुजा ने वीनस विलियम्स को मात देकर अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतते हुए विश्व भर की सुर्खियों में अपना नाम दर्ज कराया है." रोमानिया की सिमोना हालेप दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रही हैं. केर्बर तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं. केर्बर चौथे दौर में ही हार कर विंबलडन से बाहर हो गई थीं.

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ब्रिटेन की योहना कोंटा ने भी तीन स्थान की छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर कब्जा जमाया है. हार के बाद भी वीनस ने दो स्थानों की छलांग के साथ शीर्ष-10 में प्रवेश कर लिया है. वह नौवें स्थान पर हैं. मुगुरुजा ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को अपदस्थ करते हुए उन्हें एक स्थान नीचे पहुंचा दिया है.

डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें स्थान पर आ गई हैं. रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने अपना आठवां स्थान कायम रखा है, वहीं पोलैंड की एगनिस्क रादवांस्का भी दसवें स्थान पर बनी हुई हैं. फ्रेंच ओपन जीतने वाली 20 साल की लातविया की येलेना ओस्टापेंको को भी एक स्थान फायदा हुआ है. वह 12वें स्थान पर आ गई हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement