NDTV Khabar

टेनिस: सात साल में डबल्‍स की सबसे निचली रैंकिंग पर सानिया मिर्जा, जानें किस स्‍थान पर फिसलीं..

घुटने की चोट के कारण पिछले छह माह से कोर्ट से बाहर चल रहीं सानिया मिर्जा वुमेंस टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) की डबल्‍स की ताजा विश्व रैंकिंग में 23वें स्थान पर खिसक गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस: सात साल में डबल्‍स की सबसे निचली रैंकिंग पर सानिया मिर्जा,  जानें किस स्‍थान पर फिसलीं..

घुटने की चोट के कारण सानिया मिर्जा पिछले छह माह से कोर्ट से बाहर चल रही हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ताजा रैंकिंग में सानिया 23वें स्‍थान पर खिसकीं
  2. चोट के कारण 6 माह से टेनिस से बाहर हैं
  3. युकी दो पायदान चढ़कर 105वें स्‍थान पर आए
नई दिल्ली:

घुटने की चोट के कारण पिछले छह माह से कोर्ट से बाहर चल रहीं सानिया मिर्जा वुमेंस टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) की डबल्‍स की ताजा विश्व रैंकिंग में 23वें स्थान पर खिसक गई हैं. यह पिछले सात साल में उनकी सबसे कम रैंकिंग है. गौरतलब है कि सानिया मिर्जा ने पिछले साल सितंबर से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है. तब वह विश्व रैंकिंग में 8वें स्थान पर काबिज थी लेकिन इसके बाद उनकी रैंकिंग में लगातार गिरावट आती गई. नई रैंकिंग में वह सात पायदान नीचे खिसक गई हैं और उनके 3260 अंक रह गए हैं. सानिया वर्ष 2015 और 2016 में अधिकतर समय नंबर एक पर काबिज रही थी.

यह भी पढ़ें: आफरीदी ने मारा ताना... तो कुछ ऐसे धुन डाला 'मिस्टर सानिया मिर्जा' ने


टिप्पणियां

इससे पहले उनकी न्यूनतम रैकिंग 25 थी जो उन्होंने 23 मई 2011 को हासिल की थी. इस बीच एटीपी रैंकिंग में युकी भांबरी को मियामी मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंचने का फायदा मिला है और वह दो पायदान ऊपर 105वें स्थान पर पहुंच गये हैं. युकी हालांकि पेट संबंधी बीमारी के कारण चीन के खिलाफ छह से सात अप्रैल के बीच तियानजिन में होने वाले एशियाई ओसनिया ग्रुप एक मुकाबले से हट गए हैं.

वीडियो: सेरेना ने जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम
युकी की जगह टीम में लिए गए प्रजनेश गुणेश्वरन 17 पायदान नीचे 263वें स्थान पर खिसक गए हैं लेकिन डेविस कप टीम में एकल के दो मुख्य खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन (चार पायदान ऊपर 132वें) और सुमित नागल (पांच पायदान ऊपर 213वें) की रैंकिंग में सुधार हुआ है. युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना (19) और दिविज शरण (43) एक-एक पायदान आगे बढ़े हैं जबकि लिएंडर पेस पहले की तरह 45वें स्थान पर बने हुए हैं. ये तीनों खिलाड़ी चीन के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं. (इनपुट: भाषा)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement