NDTV Khabar

WWE : जब बेटी ने बाप पर पाइप से कर दिया हमला, फिर बाप को आया गुस्सा और... Video

WWE की बात करें, तो यहां विश्वभर से कई महिलाओं ने अपना लोहा मनवाया है. कई बार तो इसमें बेहद रोचक मुकाबले देखने को मिले हैं, जो केवल महिलाओं के बीच ही नहीं बल्कि महिला-पुरुषों में भी हुए हैं.

348 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
WWE : जब बेटी ने बाप पर पाइप से कर दिया हमला, फिर बाप को आया गुस्सा और... Video

WWE : बाप और बेटी के बीच हुआ यह मुकाबला काफी चर्चित रहा है...

खास बातें

  1. हाल ही में WWE के लिए भारतीय महिला रेसलर ने भी क्वालिफाई कर लिया है
  2. बाप और बेटी के बीच यह खास मुकाबला साल 2003 में हुआ था
  3. महिलाओं और पुरुषों के बीच WWE के मुकाबले हमेशा से काफी रोचक रहे हैं
नई दिल्ली: भारतीय महिला रेसलर कविता देवी ने WWE के लिए टिकट कटा लिया है. वह भारत की ओर से इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली पहली महिला रेसलर हैं. हालांकि WWE की बात करें, तो यहां विश्वभर से कई महिलाओं ने अपना लोहा मनवाया है. कई बार तो इसमें बेहद रोचक मुकाबले देखने को मिले हैं, जो केवल महिलाओं के बीच ही नहीं बल्कि महिला-पुरुषों में भी हुए हैं. ऐसा ही एक मुकाबला WWE के 'नो-मर्सी पे-पर-व्यू' के तहत हुआ था, जिसमें पिता और पुत्री आपस में भिड़े थे और इस मुकाबले को लेकर लोगों के बीच खासा रोमांच देखा गया था. आइए आनते हैं कि इस मुकाबले में हुआ क्या...

WWE में नो-मर्सी पे-पर-व्यू मुकाबले हमेशा से चर्चा में रहे हैं, लेकिन साल 2003 इस मामले में बेहद खास रहा है. उस साल जहां ब्रॉक लैसनर ने द अंडरटेकर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप बचाने में सफलता हासिल की, वहीं कर्ट एंगल और जॉन सीना के बीच खासी रोमांचक फाइट हुई थी. यह बात अलग है कि इन सभी मैचों में से अगर किसी ने सबको चौंकाया, तो वह थी बाप और बेटी के बीच 'कातिलाना' फाइट.

यह मुकाबला कंपनी के चेयरमैन विन्स मैकमैहन और उनकी बेटी स्टेफनी मैकमैहन के बीच हुआ था. बात की शुरुआत तब हुई थी, जब नो-मर्सी पे-पर-व्यू से दो हफ्ते पहले हुए स्मैकडाउन के एपिसोड में जनरल मैनेजर स्टेफनी मैकमैहन ने विन्स मैकमैहन को बीच में रोकते हुए अपने मैच की घोषणा कर दी थी. वास्तव में इस घटना से विंस अपनी बेटी पर भड़क गए थे. इसके बाद उन्होंने गुस्से में नो-मर्सी पे-पर-व्यू में अपनी बेटी स्टेफनी के साथ मुकाबले का एलान कर दिया था.

अनूठी शर्त...
मैच के लिए रखी गईं शर्तें भी अनूठी थीं. शर्त के अनुसार स्टेफनी मैकमेहन अपने पिता विन्स को हराने के लिए पिन या सबमिशन का सहारा ले सकती थीं, जबकि विन्स मैच को 'क्विट' बुलाकर ही अपने नाम करेंगे. अन्य अहम शर्त यह थी कि जो भी यह मैच हारेगा, उसे अपना पद छोड़ना पड़ेगा.

बेटी का जोरदार प्रहार पिता ने...
विन्स की बेटी स्टेफनी ने शुरुआती दौर के बाद जब पिछड़ती दिखीं, तो उन्होंने पिता के ऊपर पाइप से हमला कर दिया. उन्होंने कई हमले किए, लेकिन विन्स ने हिम्मत नहीं हारी और दिमाग से काम लेते हुए स्टेफनी को जाल में फंसा लिया. मैच के बीच में विन्स की पत्नी और स्टेफनी की मां ने दखल देना चाहा, लेकिन मैकमैहन की सहयोगी ने उनके प्रयास को विफल कर दिया. इस बीच विन्स ने स्टेफनी को नीचे गिरा दिया और बाजी पलट दी. बाद में विन्स ने स्टेफनी के गले में पाइप फंसाकर उनको जकड़ लिया.  फिर स्टेफनी की ओर से उनकी मां ने हार मान ली. विन्स ने वाइफ लिंडा मैकमैहन को ही रिंग में गिरा दिया और वह सहयोगी सेबल के साथ बाहर चले गए.

बाद में मैच की शर्त मुताबिक हारने की वजह से स्टेफनी मैकमैहन को स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर के पद से बर्खास्त कर दिया गया.

Watch Video...
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement