NDTV Khabar

युवा खिलाड़ियों के विकसित होने के काफी अवसर : गोपीचंद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि देश में युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी भरपूर संख्या में आ रहे हैं तथा सोमवार से चीन के गुआनझो में शुरू हो रहे विश्व चैम्पियनशिप में उनके पास अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का बेहतर अवसर उपलब्ध है।
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि देश में युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी भरपूर संख्या में आ रहे हैं तथा सोमवार से चीन के गुआनझो में शुरू हो रहे विश्व चैम्पियनशिप में उनके पास अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का बेहतर अवसर उपलब्ध है।

पूर्व ऑल इंग्लैंड चैम्पियन गोपीचंद ने कहा, "मुझे लगता है कि देश में भरपूर युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी आ रहे हैं तथा उनसे बेहतर परिणाम मिलना समय पर निर्भर करता है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे युगल खिलाड़ियों की जोड़ियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रभाव कायम करने में अवश्य कामयाब होंगी।"

आगामी विश्व चैम्पियनशिप में प्रणव जेरी चोपड़ा, अक्षय देवलकर, तरुण कोना, अरुण विष्णु, अपर्णा बालन, नेलाकुर्ती सिकि रेड्डी, अश्विनी पोनप्पा और प्राद्न्या गद्रे युगल मुकाबलों में ह्स्सिा लेंगे।

टिप्पणियां

युगल मुकाबलों में देश को मिली पिछली बड़ी सफलता में अश्विनी पोनप्पा और ज्वाला गुट्टा की जोड़ी द्वारा दो वर्ष पहले लंदन में विश्व चैम्पियनशिप में जीता गया कांस्य पदक है।


विश्व चैम्पियनशिप में देश के 12 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिनमें तीन वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं। विश्व चैम्पियनशिप में देश की निगाह विशेष रूप से तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल, 10वीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु के साथ-साथ पुरुष वर्ग में पारुपल्ली कश्यप और मुम्बई के अजय जयराम पर रहेगी।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement