NDTV Khabar

फ्रेंच ओपन: युकी भांबरी और दिविज शरण की जोड़ी दूसरे दौर में पहुंची

युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी ने वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्‍लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के डबल्‍स वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रेंच ओपन: युकी भांबरी और दिविज शरण की जोड़ी दूसरे दौर में पहुंची

युकी भांबरी डबल्‍स वर्ग में दिविज शरण के साथ जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. फैब्राइस मार्टिन और पूरव राजा को हराया
  2. 6-3, 5-7, 6-4 से जीता यह मुकाबला
  3. पुरुष एकल वर्ग में जोकोविक तीसरे दौर में
पेरिस: युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी ने वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्‍लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के डबल्‍स वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है. युकी-दिविज की जोड़ी ने फैब्राइस मार्टिन और पूरव राजा को हराया. महाराष्ट्र ओपन में भी जोड़ी बनाने वाले भांबरी और शरण ने राजा और मार्टिन को 6-3, 5-7, 6-4 से हराया. दूसरे दौर में उनका मुकाबला ओलिवर मराच और मेट पाविच से होगा. एक अन्य भारतीय रोहन बोपन्ना भी फ्रांस के अपने जोड़ीदार एडुआर्ड रोजर वेसलिन के साथ दूसरे दौर में पहुंच गये हैं. बोपन्ना और रोजर वेसलिन की 13वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी का सामना अब बेंजामिन बोंजी और ग्रेगरी जॉक की स्थानीय जोड़ी से होगा. उधर, टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में पूर्व चैम्पियन नोवाक जोकोविक ने स्पेनिश क्वालीफायर जौमे मुनार पर जीत दर्ज कर तीसरे दौर में स्‍थान बना लिया है. महिलाओं में शीर्ष वरीय सिमोना हालेप को शुरूआती दौर के मुकाबले में संघर्षपूर्ण जीत मिली. जर्मनी के दूसरे वरीय एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने 2-1 सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सर्बिया के दुसान लाजोविच को 2-6, 7- 5, 4-6, 6-1, 6-2 से पराजित कर तीसरे दौर में जगह सुनिश्चित की. यह 21 वर्षीय खिलाड़ी पेरिस में 1937 के बाद खिताब जीतने वाला जर्मनी का पहला खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटा है.

टिप्पणियां
वीडियो: सेरेना ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

वर्ष 2016 के रोलां गैरां चैम्पियन और दुनिया के पूर्व नंबर एक जोकोविक ने मुनार को 7-6, 6-4, 6-4 से मात दी , इससे वह लगातार 13 वें वर्ष तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे. वह दाईं कोहनी की चोट के बाद सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करने की कोशिश में जुटे हैं और उन्हें इस साल यहां 20 वीं वरीयता दी गयी है. दूसरे दौर के मुकाबले में वह अपने सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं दिखे लेकिन अगले दौर में पहुंचने में सफल रहे. अंतिम 16 में जगह बनाने के लिये जोकोविक का सामना स्पेन के रोबर्टो बतिस्ता अगुट से होगा जिन्होंने कोलंबिया के क्वालीफायर सांटियागो गिराल्डो को 6-4, 7-5, 6-3 से शिकस्त दी. चेक गणराज्य के 17 वें वरीय थामस बर्डिच को बारिश से प्रभावित पहले दौर के मुकाबले में स्थानीय खिलाड़ी जेरेमी चार्डी से पराजय का मुंह देखना पड़ा. चार्डी ने बर्डिच को 7-6, 7-6, 1-6, 5-7, 6-2 से शिकस्त दी. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement