NDTV Khabar

फुटबॉल: जिनेदिन जिदान ने रियल मेड्रिड के कोच पद से इस्‍तीफा दिया, कही यह बात....

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड को पिछले सप्ताह लगातार तीसरी बार चैम्पियंस लीग का खिताब दिलाने वाले फ्रेंच कोच जिनेदिन जिदान ने अपने पद से इस्तीफा देकर सभी को हैरानी में डाल दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फुटबॉल: जिनेदिन जिदान ने रियल मेड्रिड के कोच पद से इस्‍तीफा दिया, कही यह बात....

जिनेदिन जिदान के मार्गदर्शन में रियल मेड्रिड ने तीन बार चैंपियंस लीग खिताब जीता

खास बातें

  1. कहा-अब मेरे पास देने के लिए ज्‍यादा कुछ नहीं बचा
  2. उनके मार्गदर्शन में रियल तीसरी बार चैंपियंस लीग जीता
  3. वर्ल्‍डकप विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य रह चुके हैं
मेड्रिड: स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड को पिछले सप्ताह लगातार तीसरी बार चैम्पियंस लीग का खिताब दिलाने वाले फ्रेंच कोच जिनेदिन जिदान ने अपने पद से इस्तीफा देकर सभी को हैरानी में डाल दिया है. वेबसाइट 'ईएसपीएन डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस की राष्ट्रीय टीम के पूर्व कोच 45 वर्षीय जिदान ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. पिछले शनिवार को खेले गए मैच में रियल ने लीवरपूल को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता था. ऐसे में जिदान पहले ऐसे कोच बन गए जिनके मार्गदर्शन में क्लब ने लगातार तीन बार लीग खिताब जीता.

यह भी पढ़ें: महान फुटबॉलर जिदान के बेटे एंजो ने पहले मैच में ही गोल किया

गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप विजेता फ्रांस की टीम के सदस्‍य रह चुके 45 वर्षीय जिदान पर ला लीगा की विजेता बार्सिलोना से पिछड़ने के बाद चैंपियंस लीग जीतने का काफी दबाव था, जिसे उन्होंने शानदार अंदाज में कर दिखाया.

टिप्पणियां
वीडियो: नेमार के गोल से ब्राजील ने जीता ओलिंपिक गोल्‍ड गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिदान ने कहा, 'मैं वापस लौट सकता हूं. मैं हमेशा इस क्लब के पास रहूंगा, क्योंकि ये मेरे दिल के करीब है. मुझे लगता है कि कई लोग इसे नहीं समझेंगे लेकिन यही सही समय है. बदलाव का समय है। खिलाड़ियों के लिए भी.' जिदान ने कहा, 'कोच के तौर पर काम करने के लिए बहुत ऊर्जा की जरूरत होती है. यह काम बहुत थकाने वाला होता है जब मुझे लगा कि अब देने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बचा है, तो मैं जा रहा हूं.'(इनपुट: एजेंसी)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement