Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

RANKING: राफेल नडाल और सिमोना हालेप अपने वर्गों में शीर्ष पर बरकरार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RANKING: राफेल नडाल और सिमोना हालेप अपने वर्गों में शीर्ष पर बरकरार

Atpranking: राफेल नडाल की बादशाहत को फिलहाल कोई खतरा नहीं है

खास बातें

  1. रोजर फेडरर भी दूसरे स्थान पर बरकरार
  2. ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम एक स्थान चढ़कर सातवें स्थान पर पहुंचे
  3. महिलाओं मेंर्मनी की जूलिया जॉर्जेस वुहान शीर्ष 10 में शामिल
मेड्रिड:
टिप्पणियां

स्पेन के राफेल नडाल ने टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में अपना वर्चस्व जारी रखा है. नडाल सोमवार को जारी ताजा रैकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं. वहीं, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भी दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. शीर्ष-10 में सिर्फ एक बदलाव देखने को मिला है. हाल ही में सेंट पीटर्सबर्ग ओपन का खिताब अपने नाम करने वाले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम एक स्थान चढ़कर सातवें स्थान पर आ गए हैं जबकि बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव एक स्थान खिसक कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

वहीं, महिला वर्ग में रोमानिया की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार है. मौजूदा अमरीकी ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका को पैन पैसेफिक ओपन के फाइनल में हारने के बाद चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में सातवें पायदान पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें: इसलिए यह ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉलर बन गया विराट कोहली का फैन​

वहीं, फ्रांस के जाइल्स सिमोन ने 10 स्थान की लंबी छलांग लगाई है. वह अब 29वें स्थान पर आ गए हैं. स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को को एक स्थान का फायदा हुआ है. वह अब 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं.  सर्बिया के नोवाक जोकोविक 6,445 अंक लेकर तीसरे स्थान पर कायम हैं. वहीं, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें, क्रोएशिया के मारिन सिलिक छठे स्थान पर कायम हैं. 

महिला वर्ग में डेनमार्क की कैरोलीन वोजनियाकी दूसरे, जर्मनी की एंजेलीक कर्बर तीसरे और फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया चौथे पायदान पर मौजूद है. चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा और यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना पांचवें एवं छठे स्थान पर काबिज हैं. जर्मनी की जूलिया जॉर्जेस वुहान ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश करने के साथ ही रैंकिंग में शीर्ष 10वें खिलाड़ियों में भी शामिल हो गई है. उन्होंने टूर्नामेंट के पहले दौर में चेक गणराज्य की मार्केला वोंड्रोसोवा को 6-3, 3-6, 7-6(4) से मात दी थी.

VIDEO: इस साल फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर विश्व कप जीता था. 

पुरुष वर्ग में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन नौवें और अमरीका के जॉन इश्नेर 10वें स्थान पर मौजूद हैं. 
 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Zomato का डिलीवरी बॉय 'सोनू' बना इंटरनेट सेंसेशन, कंपनी ने ट्विटर पर लगाई DP, लोग बोले- इसकी सैलरी बढ़ा दो प्लीज

Advertisement