TENNIS: राफेल नडाल ने जोकोविच के खिलाफ इस करियर स्कोर के साथ जीता इटली ओपन का खिताब

TENNIS: राफेल नडाल ने जोकोविच के खिलाफ इस करियर स्कोर के साथ जीता इटली ओपन का खिताब

राफेल नडाल

रोम:

स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) को 6-0, 4-6, 6-1 से हराकर इटली ओपन खिताब जीत लिया है. रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नंबर-2 नडाल का यह नौंवां इटली ओपन खिताब है. वहीं, इस साल उनका यह पहला खिताब है. नडाल ने दो घंटे 25 मिनट में फाइनल मुकाबला जीतकर अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया.

यह भी पढ़ें:  TENNIS: इस वजह से मारिया शारापोवा ने लिया फ्रेंच ओपन से नाम वापस

नडाल का यह 81वीं टूर्नामेंट जीत है और दोनों खिलाड़ियों के बीच यह 54वीं भिड़ंत थी और जोकोविक अभी भी 28-26 से आगे हैं. नडाल करियर स्कोर के मामले में अब जोकोविच के खिलाफ दो जीत से आगे चल रहे हैं. निश्चित ही यह भिड़ंत बहुत ही शानदार है. 

इस हार के बाद जोकोविच चुप नहीं बैठेंगे. उम्मीद है कि आने वाले दिनों इन दो दिग्गजों के बीच और स्तरीय टेनिस देखने को मिलेगी. नडाल ने इस जीत के साथ ही इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जोकोविक से मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले एनडीटीवी ने भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री से बात की थी. 

11 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल अब 26 मई से शुरू होने जा रहे फ्रेंच ओपन में खेलने उतरेंगे, जहां उनकी नजरें अपने 12वें खिताब पर होगी. फ्रेंच ओपन में नडाल और जोकोविक को शीर्ष दो सीड मिलेगी