US OPEN: नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे, सेमीफाइनल खेलते ही बनाएंगे यह बड़ा रिकॉर्ड

US OPEN: नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे, सेमीफाइनल खेलते ही बनाएंगे यह बड़ा रिकॉर्ड

US OPEN 2018: नोवाक जोकोविच खिताब के प्रबल दावेदार बनते दिख रहे हैं.

खास बातें

  • सीधे सेटों में जीते नोवाक जोकोविच
  • जोकोविच ने 6-3, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की
  • सेरेना ने बुधवार को अंतिम चार में जगह बनाई
न्यूयार्क:

अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार रखते हुए सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमरीकी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जोकोविक ने आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जॉन मिलमान को मात दी.इसी के साथ ही नोवाक जोकोविच ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया. इससे पहले बुधावर को अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने भी अपनी अच्छी फॉर्म को बनाए रखते हुए साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमरीकी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था.

नोवाक जोकोविच की बात करें, तो कोहनी की चोट के कारण पिछले साल जोकोविक इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे. इस बार हालांकि उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय कर लिया है. सर्बिया के 31 वर्षीय खिलाड़ी जोकोविक ने वर्ल्ड नम्बर-55 मिलमान को सीधे सेटों में हराया. इस जीत के साथ ही जोकोविच ने खिताब की जबर्दस्त दावेदारी पेश की है. 

यह भी पढ़ें: US OPEN 2018: स्‍टार खिलाड़ी रोजर फेडरर टूर्नामेंट से बाहर, जानें किस खिलाड़ी ने दी मात..​

सेमीफाइनल में जोकोविक का सामना शुक्रवार को जापान के खिलाड़ी केइ निशिकोरी से होगा. और जिस तरह के खेल का प्रदर्शन जोकोविच ने क्वार्टरफाइनल में किया है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अगर जोकोविच और आगे बढ़ने में कामयाब रहते हैं, तो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी. वैसे बता दें कि सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही नोवाक जोकोविच टेनिस इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. पहले नंबर पर रोजर फेडरर हैं, जिन्होंने 43 बार ग्रैंडस्लैम फाइनल खेला है. जिमी कॉनर्स (31) तीसरे, राफेल नडाल (29) चौथे, इवानल लेंडल (28) पांचवें और आंद्रे आगासी (26) छठे स्थान पर हैं. वहीं, बुधावर को महिला वर्ग में  सेरेना ने लगातार नौंवीं बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-4 में कदम रखा. महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सेरेना ने चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

VIDEO: सेरेना विलियम्स ने पिछले साल ही बहन को हराकर 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था. 

जोकोविच ने 6-3, 6-4, 6-4 से मैच जीतकर अंतिम चार में जगह बनाई. वहीं, अमरीका की 36 वर्षीया खिलाड़ी सेरेना अपने करियर के 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के करीब पहुंच गई हैं. अगर वह इस खिताब को जीत लेती हैं, तो वह ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज मार्ग्रेट कोर्ट्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com