NDTV Khabar

Amazon Echo Show 5 हुआ लॉन्च, जानें खासियतें और कीमत

Amazon Echo Show के भारत में लॉन्च के बाद अब कंपनी ने अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट Amazon Echo Show 5 को भारत में लॉन्च कर दिया है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Amazon Echo Show 5 हुआ लॉन्च, जानें खासियतें और कीमत

Amazon Echo Show 5 हुआ लॉन्च, जानें खासियतें और कीमत

खास बातें

  1. Amazon Echo Show 5 की भारत में कीमत 8,999 रुपये है
  2. अमेज़न इको शो 5 में 5.5 इंच का टच स्क्रीन और 1 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा
  3. Echo Show की तुलना में Echo Show 5 एक किफायती डिवाइस है

Amazon Echo Show के भारत में लॉन्च के बाद अब कंपनी ने अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट Amazon Echo Show 5 को भारत में लॉन्च कर दिया है। अमेज़न इको शो 5 में 5.5 इंच (960x480 पिक्सल) की स्क्रीन है, साथ ही 1 मेगापिक्सल का कैमरा और सिंगल फुल-रेंज़ 1.65 इंच स्पीकर दिया गया है। Amazon Echo Show की तुलना में Echo Show 5 एक किफायती विकल्प है और इसमें भी आपको समान फीचर मिलते हैं। भारत में Amazon Echo Show 5 की कीमत 8,999 रुपये है और इसकी डिलीवरी 18 जुलाई से शुरू होगी।

अमेज़न इको शो 5 दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा- व्हाइट और ब्लैक। स्मार्ट डिस्प्ले-कम-स्पीकर दिखने में अमेज़न इको शो की तरह लगता है। इस डिवाइस में भी यूज़र एलेक्सा और अमेज़न के पॉपुलर वॉयस आधारित एआई असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्क्रीन के साथ आने वाले अन्य Echo डिवाइस की तरह, Amazon Echo Show 5 का भी इस्तेमाल म्यूज़िक स्ट्रीम करने, वीडियो कॉल करने, टीवी शो देखने और Amazon Prime पर फिल्में देखने, स्मार्ट डिवाइस को कंट्रोल करने आदि के लिए किया जा सकेगा।

टिप्पणियां

Echo Show 5 में मीडियाटेक एमटी8163 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। वाई-फाई की मदद से डिवाइस में इंटरनेट को कनेक्ट कर सकते हैं। स्पीकर ब्लूटूथ ऐनेबल है जो रेगुलर वायरलैस स्पीकर का काम करता है। कंपैटिबल डिवाइस जैसे कि स्मार्टफोन, टैबलेट, कंप्यूटर आदि को इससे कनेक्ट किया जा सकेगा।


भारत में स्क्रीन के साथ आने वाली तीन ईको डिवाइस में Amazon Echo Show 5 सबसे किफायती डिवाइस है। भारत में Echo Show की कीमत 22,999 रुपये तो वहीं Echo Spot की कीमत 12,999 रुपये है। भारत में कई ईको स्पीकर्स और बिना स्क्रीन वाले डिवाइस को भी बेचा जाता है और इनमें से एक है Amazon Echo Input जिसकी कीमत 2,999 रुपये है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement