NDTV Khabar

Apple Launch Event: Apple ने लॉन्च किए iPhone Xs, Apple iPhone XS Max समेत तीन नए फोन, जानिए भारत में कब से मिलेंगे और क्या होगी कीमत

Apple Launch Event: एप्पल के इवेंट की शुरुआत में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने सबसे पहले एप्पल प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी दी.इसके बाद उन्होंने Apple Watch और Apple Phone लांच किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Apple Launch Event: Apple ने लॉन्च किए iPhone Xs, Apple iPhone XS Max समेत तीन नए फोन, जानिए भारत में कब से मिलेंगे और क्या होगी कीमत

Apple Launch Event: Apple ने iPhone Xs, iPhone Xs मैक्स और iPhone Xr लॉन्च किए.

नई दिल्ली: Apple के सालाना इवेंट के मौके पर कंपनी के प्रमुख टिम कुक ने Apple के फोन के साथ-साथ Apple Watch भी लांच किया. खास बात यह है कि इस पूरे इवेंट का आयोजन कैलिफोर्नियां स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया गया. Apple के लांच इवेंट के मौके पर टिम कुक ने Apple के तीन नए iPhones भी लांच किए. इनमें  Apple iPhone XS, Apple iPhone XS Max और Apple iPhone XR मॉडल के फोन शामिल हैं. गौरतलब है कि इवेंट की शुरुआत में Apple प्रमुख टिम कुक ने सीरीज 4 की एप्पल वॉच भी लांच की. इस वॉच की खासियत इसका ईसीजी युक्त होना है. कंपनी ने पहली बार इस वॉच में यह सुविधा दी है. इसकी मदद से इसे पहनने वाले लोग अपनी सेहत के बारे में भी पता लगा सकते हैं. Apple ने इस वॉच को तीन वेरिएंट में लांच किया है. भारत में इस Apple वॉच की कीमत 28 के करीब होगी. वहीं Apple ने एक और वॉच लांच की जो पूरी तरह से सेल्यूलर कनेक्टिविटी युक्त होगा. इस वॉच की कीमत 35 हजार रुपये के करीब होगी. Apple Watch के बाद कंपनी ने अपने तीन नए फोन लांच किए. आइये जानते हैं क्या है इन फोन्स की खासियत और कितनी होगी इनकी कीमत. 

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 2018 मॉडल की तस्वीरें लॉन्च से ठीक पहले लीक

जानिए कीमत और कैसे अलग होगा नया iPhone
Apple द्वारी लांच की गई Apple iPhone XS की शुरुआती कीमत $999 होगी. iphone Xs गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर्स में उपलब्ध होगा. फोन डस्ट रेसिस्टेंट है. वहीं iPhone XS Max की कीमत शुरुआत $1,099 होगी. जबकि भारत में नए Apple iPhone की बिक्री की शुरुआत 21 सितंबर से होगी. इच्छुक लोग नए Apple iPhone के लिए एडवांस में भी बुकिंग करा सकते हैं. Apple iPhone XS में कंपनी ने 5.8 इंच की स्क्रीन दी है, जबकि Apple iPhone Max में कंपनी ने 6.5 इंच की स्क्रीन दी है. खास बात यह है कि इन दोनों Apple iPhone में सुपर रेटिना डिस्पेल का इस्तेमाल किया गया है.

यह भी पढ़ें: एक झटके में बढ़ा टिम कुक का खजाना, अगले महीने आ सकता है Iphone का नया मॉडल

iPhone XR में क्या है खास 
Apple iPhone द्वारा लांच तीसरा फोन Apple iPhone XR है. यह Apple iPhone दूसरे फोन से अलग है. कंपनी ने इसे तीन मेमोरी ऑप्शन के साथ लांच किया है. उपभोक्ताओं के लिए यह  64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी में उपलब्ध होगा. जबकि इसकी कीमत 53000 रुपये से शुरू हो रही है. भारत में इन फोन्स की बिक्री 28 सिंतबर से शुरू की गई जा सकेगी. जबकि इस फोन के लिए भी उपभोक्ता एडवांस बुकिंग करा सकते हैं.  भारत में 28 सितंबर से फोन उपलब्ध होगा. यह फोन नॉच डिस्प्ले के साथ होगा. कंपनी ने इसे पांच रंगों में लांच किया है. 


क्या होगा स्टोरेज कैपेसिटी 
Apple iPhone Xs ने अपने तीन वेरिएंट में उपभोक्ताओं के सामने 64GB, 256GB और 512GB का फोन उपलब्ध कराया है. इस फोन की कीमत 1099 डॉलर से शुरू होगी. वहीं कंपनी iPhone XR में भी तीन वेरिएंट 64GB, 128GB और 256GB के साथ आई है. उपभोक्ताओं के लिए इस फोन की कीमत 749 डॉलर से शुरू होगी .

टिप्पणियां
VIDEO: एप्पल ने लांच किए तीन नए फोन.


गेमिंग के लिए परफेक्ट होगा नया Apple iPhone
Apple ने अपने सभी नए iPhone को पूरी तरह से गेमिंग के लिहाज से परफेक्ट बनाया है. कंपनी ने इसके लिए लांच किए गए सभी Apple iPhone की ग्राफिक्स क्वालिटी को पहले के फोन की तुलना में काफी बेहतर किया है. ग्राफिक्स बेहतर होने की वजह से आप नए Apple iPhone पर अलग-अलग गेम्स का बेहतर लुत्फ उठा पाएंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement