ZenFone 6 को Asus 6Z नाम से भारत में किया जाएगा लॉन्च

Asus 6Z: Asus ZenFone 6 को भारत में किस नाम से लॉन्च किया जाएगा, यह स्थिति अब साफ हो गई है। जानें इसके बारे में विस्तार से।

ZenFone 6 को Asus 6Z नाम से भारत में किया जाएगा लॉन्च

ZenFone 6 को Asus 6Z नाम से भारत में किया जाएगा लॉन्च

खास बातें

  • Asus 6z को Flipkart पर बेचा जाएगा
  • नए Asus 6z में मोटराइज्ड रोटेटिंग कैमरा मॉड्यूल है
  • क्विक चार्ज 4.0 फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होगा Asus 6z

Asus और Flipkart पिछले काफी समय से भारत में Asus ZenFone 6 के टीज़र जारी कर रहे हैं लेकिन हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट ने Zen और ZenFone ट्रेडमार्क वाले प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक लगा दी है। इसके बाद Asus ZenFone 6 के भारत में लॉन्च की स्थिति कुछ साफ पता नहीं चल पा रही थी। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि Asus ने इसका समाधान निकाल लिया है और अब असूस ज़ेनफोन 6 को भारत में दूसरे नाम से उतारा जाएगा। Asus द्वारा भेजे मीडिया इनवाइट और Flipkart पर अपडेटेड माइक्रोसाइट से पता चला है कि ZenFone 6 को अब भारत में Asus 6z नाम से 19 जून को लॉन्च किया जाएगा। गौर करने वाली बात यह है कि इसके हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन समान हैं।

इस महीने के शुरुआत में दिल्ली उच्च न्यायालय ने Asus के Zen और ZenFone ट्रेडमार्क वाले प्रोडक्ट की बिक्री और विज्ञापन पर रोक लगा दी थी। Flipkart पर ZenFone 6 की अपडेटेड माइक्रोसाइट में अब Asus 6z लिखा नज़र आ रहा है। फ्लिपकार्ट पर बनी माइक्रोसाइट पर लॉन्च तारीख का भी जिक्र है जिससे इस बात का पता चला है कि Asus 6z को भारत में 19 जून को लॉन्च किया जाएगा।

लेकिन फिलहाल इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है कि भारत में आखिर Asus 6z की बिक्री कब से शुरू होगी। भारत में Asus 6z की कीमत और लॉन्च ऑफर्स से भी पर्दा उठना अभी बाकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की बात करें तो यह ZenFone 6 के समान हैं। फोन में 6.4-इंच फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) डिस्प्ले, इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 हो सकता है। फोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज है।

Asus ब्रांड के इस फोन में मोटराइज्ड रोटेटिंग कैमरा मॉड्यूल है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/1.79 और 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा होगा। फोन में जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी होगी जो क्विक चार्ज 4.0 फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होगी।