NDTV Khabar

BSNL सिर्फ 53 रुपये में दे रही है 8 जीबी डेटा, 35 रुपये और 395 रुपये वाले प्लान में भी हुआ बदलाव

BSNL ने यूज़र्स को अधिक डेटा मुहैया कराने के लिए अपने तीन प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है। जानें इनके बारे में विस्तार से।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BSNL सिर्फ 53 रुपये में दे रही है 8 जीबी डेटा, 35 रुपये और 395 रुपये वाले प्लान में भी हुआ बदलाव

BSNL सिर्फ 53 रुपये में दे रही है 8 जीबी डेटा, 35 रुपये और 395 रुपये वाले प्लान में भी हुआ बदलाव

खास बातें

  1. BSNL के 35 रुपये वाले प्लान में अब मिलेगा 5 जीबी डेटा
  2. BSNL के 53 रुपये वाले रीचार्ज पैक के साथ मिलेगा 8 जीबी डेटा
  3. बीएसएनएल के 395 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज प्लान में भी हुआ बदलाव

बीएसएनएल (BSNL) ने यूज़र्स को अधिक डेटा मुहैया कराने के लिए अपने 35 रुपये, 53 रुपये और 395 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है। आइए सबसे पहले बात करते हैं BSNL के 35 रुपये वाले प्लान की। 35 रुपये वाले प्लान में पहले 200 एमबी डेटा दिया जाता था लेकिन अब इस प्लान के साथ 5 जीबी डेटा वहीं 53 रुपये वाला प्लान पहले 250 एमबी डेटा के साथ आता था लेकिन अब बदलाव के बाद 8 जीबी डेटा मिलेगा। इसका मतलब पहले की तुलना में अब बीएसएनएल (BSNL Prepaid Plans) यूज़र्स को 25 गुना तक अधिक डेटा दिया जाएगा। BSNL ने रिलायंस जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) से मुकाबले के लिए प्लान में बदलाव किया है।

BSNL प्रीपेड प्लान पर मिल रहा एक्सट्रा डेटा

बीएसएनएल के 35 रुपये वाले प्लान में अब यूज़र्स को 5 जीबी डेटा मिलेगा, इस प्लान की वैधता 5 दिनों की है। पहले भी यह प्लान 5 दिनों की वैधता के साथ आता था और 200 एमबी डेटा प्रदान करता था। BSNL का 53 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 14 दिनों की वैधता के साथ 8 जीबी डेटा के साथ मिलेगा। पहले इस पैक के साथ 21 दिनों की वैधता और 250 एमबी डेटा दिया जाता था।


टिप्पणियां

BSNL के 395 रुपये वाले प्लान में बदलाव के बाद मुंबई और दिल्ली सर्किल को छोड़कर अनलिमिटेड कॉल (रोमिंग पर भी), 71 दिनों की वैधता और 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। पहले भी इस प्लान में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन ही दिया जाता था लेकिन फ्री कॉलिंग को सीमित किया हुआ था जैसे कि इस प्लान के साथ 3,000 मिनट ऑन-नेट वॉयस कॉल और 1,800 मिनट ऑफ-नेट वॉयस कॉल की सुविधा मिलती थी। लेकिन अब इसमें बदलाव के बाद यूज़र्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

यह प्लान जियो (Jio) के 399 रुपये वाले प्रीपेड पैक के साथ मुकाबला करेगा। जियो का यह प्लान अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा, जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आता है। जियो के इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। BSNL प्लान में हुए बदलाव को सबसे पहले टेलीकॉम टॉक ने रिपोर्ट किया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement