FACEBOOK पर नहीं दिखेंगे FAKE अकाउंट, बनाना मुश्किल ही नहीं नामुंकिन होगा!

फेसबुक ने एक नए फीचर का परीक्षण शुरू किया है, जिसके तहत भारत में कुछेक नए यूजर्स से उनके आधार में दर्ज नाम के मुताबिक अपना नाम डालने को कहा जा रहा है.

FACEBOOK पर नहीं दिखेंगे FAKE अकाउंट, बनाना मुश्किल ही नहीं नामुंकिन होगा!

फेसबुक ने नए यूजर्स से कहा, आधार में दर्ज नाम डालें.

खास बातें

  • कुछ यूजर्स को आधार में दर्ज नाम पर अपना नाम डालने को कहा जा रहा है.
  • फेसबुक यह कदम फर्जी प्रोफाइल बनाने से रोकने के लिए उठा रहा है.
  • भारत में फेसबुक के 21.7 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं.
नई दिल्ली:

फेसबुक पर कई लोग फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को परेशान करते है. कुछ पुरुष तो लड़की का अकाउंट बनाकर लोगों को परेशान करते हैं. एंजिल प्रिया या फिर कॉमन नाम रख लेते हैं. अब ऐसी ही चीजों को रोकने के लिए फेसबुक ने एक कदम उठाया है जिससे फर्जी अकाउंट्स पर लगाम लग सकती है. फेसबुक ने एक नए फीचर का परीक्षण शुरू किया है, जिसके तहत भारत में कुछेक नए यूजर्स से उनके आधार में दर्ज नाम के मुताबिक अपना नाम डालने को कहा जा रहा है. सोशल मीडिया दिग्गज हालांकि नए यूजर्स से उनका आधार नंबर नहीं मांग रही है, लेकिन वह आधार कार्ड पर लिखे गए नाम को डालने को कह रही है.

संसद में नहीं बोल पाए तो सचिन तेंदुलकर ने फेसबुक के जरिये की खेलों पर 'मन की बात'

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने बुधवार को एक बयान में कहा, "यह एक छोटा सा परीक्षण है, जहां हम लोगों को नए खाते खोलने के लिए अतिरिक्त भाषा मुहैया कराते हैं और उनसे आधार कार्ड में दर्ज नाम डालने को कहा जाता है, ताकि उनके दोस्त उनके आसानी से पहचान सकें." वर्तमान में, यह संदेश बहुत कम लोगों को प्राप्त हुआ है, जो फेसबुक का मोबाइल पर प्रयोग कर रहे थे. फेसबुक ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोग अपना असली नाम ही डालें, ताकि वे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से आसानी से जुड़ सकें."

Facebook और Whatsapp की जुगलबंदी में आया एक खास फीचर

फेसबुक यह कदम फर्जी प्रोफाइल बनाने से रोकने के लिए उठा रहा है. भारत में फेसबुक के 21.7 करोड़ से ज्यादा यूजर्स है, जिसमें से 21.2 करोड़ यूजर्स स्मार्टफोन पर सक्रिय होते हैं. फेसबुक के दुनिया भर में कुल 2.1 अरब सक्रिय मासिक यूजर्स हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com