NDTV Khabar

गूगल का नया फीचर, डेस्टिनेशन से भटकने पर सूचित करेगा यह मैप

गूगल मैप्स उन यात्रियों के लिए एक नया उपयोगी फीचर जोड़ने जा रहा है जो बस या ट्रेन की सवारी के दौरान अपने रास्ते से भटक जाते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गूगल का नया फीचर, डेस्टिनेशन से भटकने पर सूचित करेगा यह मैप

प्रतीकात्मक तस्वीर

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल मैप्स उन यात्रियों के लिए एक नया उपयोगी फीचर जोड़ने जा रहा है जो बस या ट्रेन की सवारी के दौरान अपने रास्ते से भटक जाते हैं. इसके जरिए उपयोगकर्ता को अब एक पुश नोटिफिकेशन मिलेगा जो उन्हें उनके गंतव्य पर पहुंचाने में मदद करेगा. द वर्ज ने शुक्रवार देर रात खबर दी है कि अक्सर बड़े पैमाने पर यात्री किसी कारणवश अपना गंतव्य भूल जाते हैं. लेकिन अब, आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा.

यह भी पढ़ें - NASA की बड़ी कामयाबी, गूगल एआई की मदद से खोज निकाला 8 ग्रहों वाला सौर मंडल

गूगल मैप आपको कदम दर कदम ड्राइविंग दिशानिर्देश सूचनाएं प्रदान करता है और अब, नई सुविधा में एप एक पुश नोटिफिकेशन भेजेगा, जब उपयोगकर्ता अपने गंतव्य पर पहुंचने वाला होगा. यह सुविधा विशेष रूप से एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते वक्त सहायता प्रदान करेगी.


यह भी पढ़ें - जयंत सिन्हा बोले- हमें खुद का गूगल, फेसबुक और अलीबाबा बनाना होगा

टिप्पणियां

इस फीचर के लिए एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर गूगल मैप में लॉग इन करें, गंतव्य को डाले, ट्रांजिट के लिए दिशानिर्देशों का चयन करें और नए फीचर का उपयोग करने के लिए जिस मार्ग पर जाना चाहते हैं उस पर टैप करें. हालांकि यह अवधारणा पूरी तरह से नई नहीं है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement