NDTV Khabar

फ्लाइट से हांगकांग जाकर खरीदेंगे iPhone X तब भी इंडिया से मिलेगा सस्‍ता

इस बार भी iPhone कुछ देशों में सस्‍ता बिकेगा. अंदाजा लगाया जा रहा है कि हर बार की इस बार भी हांगकांग के बाज़ार में ऐप्‍पल का नया iPhone X सस्‍ता होगा.

43 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्लाइट से हांगकांग जाकर खरीदेंगे iPhone X तब भी इंडिया से मिलेगा सस्‍ता

आईफोन X

खास बातें

  1. भारत में महंगा लेकिन हांगकांग में सस्‍ता है iPhone X
  2. फ्लाइट से जाकर भी लाएंगे iPhone X तब भी भारत से सस्‍ता पड़ेगा
  3. फोन तो सस्‍ता म‍िलेगा ही बचत भी होगी
नई द‍िल्‍ली : इन दिनों ऐप्‍पल के नए iPhone X की चर्चा ज़ोरों पर है. हालांकि iPhone X के अलावा ऐप्‍पल ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus भी लॉन्‍च किया है. iPhone 7 और iPhone 7 Plus की तुलना में iPhone 8 और iPhone Plus दोनों की ही कीमत थोड़ी ज्‍यादा है. लेकिन iPhone X पूरी तरह से नया और खास है. यह कितना खास है इस बात का अंदाजा आप इसकी कीमत से ही लगा सकते हैं. जैसा कि पहले से उम्‍मीद थी iPhone X की कीमत भारत में बहुत ज्‍यादा है. भारत में iPhone X की बिक्री तीन नवंबर से शुरू होगी. 64 GB वाले iPhone X के लिए आपको 89 हजार रुपये चुकाने होंगे वहीं 256 GB की कीमत 1 लाख 2 हजार रुपये है. यह iPhone का अब तक का सबसे महंगा फोन है. 

इंटरनेट पर कुछ इस तरह उड़ रहा है iPhone X का मज़ाक

इस बार भी iPhone कुछ देशों में सस्‍ता बिकेगा. अंदाजा लगाया जा रहा है कि हर बार की इस बार भी हांगकांग के बाज़ार में ऐप्‍पल का नया  iPhone X सस्‍ता होगा. आपके लिए खुशखबरी यह है कि iPhone X भारत में बहुत महंगा बिकेगा लेकिन हांगकांग में कम दामों में मिलेगा. इसे आप कुछ इस तरह से समझ सकते हैं कि जितने पैसों में आप भारत में iPhone X खरीदेंगे उतने पैसों में आप हांगकांग जाकर वहां से iPhone X खरीद भी लाएंगे और तब भी आपके पास पैसे बच जाएंगे. इस पूरे कैलकुलेशन में हांगकांग आने-जाने की फ्लाइट भी शामिल है. क्‍या हुआ? बात कुछ समझ नहीं आई? चलिए हम आपकी मदद करते हैं.

स्टीव जॉब्स का भारत से खास नाता, उत्तराखंड में सेब खाकर बिताए थे 15 दिन

इसे कुछ इस तरह समझ‍िए. भारत में 256 GB iPhone X की कीमत है 1 लाख 2 हजार रुपये.  जबकि हांगकांग डॉलर में यह 9,888 में मिलेगा. वर्तमान एक्‍सचेंज रेट के मुताब‍िक भारतीय करंसी में इसकी कीमत होगी 80,999 रुपये. तो अगर आप नवंबर के पहले हफ्ते में हांगकांग जाने के लिए आज दिल्‍ली से टिकट बुक कराते हैं तो आपको 20 हजार रुपये में आने-जाने का टिकट मिल जाएगा. यही नहीं कोलकाता और बेंगलुरु से टिकट बुक कराने पर आपको क्रमश: 17,800 और 19 हजार रुपये खर्च करने होंगे. हालांकि मुंबई में आपको थोड़ी ज्‍यादा कीमत देनी होगी.

फेस ID से लेकर कैमरे तक, iPhone X की खासियत सुन रह जाएंगे हैरान

इस हिसाब से अगर आप कोलकाता से जाने का फैसला करते हैं तो टिकट में खर्च होंगे 17,800 रुपये और 80,999 रुपये में आएगा 256 GB वाला iPhone X.यानी कि कुल खर्च आएगा 98,799 रुपये और फिर भी बच जाएंगे 3201 रुपये. बहरहाल, iPhone खरीदने के लिए आपको हांगकांग जाना चाहिए या नहीं? इसका फैसला तो आप ही करेंगे. हमने तो बस आपको सस्‍ते में इस महंगे फोन को खरीदने का तरीका बता दिया है. इसी बहाने घूमना भी हो जाएगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement