Jio यूजर्स की बंद हो सकती है फ्री कॉलिंग, यह खबर पढ़ेंगे तो नहीं करेंगे गलती

सावधान... आपकी जियो सिम में फ्री कॉलिंग बंद हो सकती है. जी हां, आपने सही पढ़ा. अगर आप जियो सिम का इस्मेमाल कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

Jio यूजर्स की बंद हो सकती है फ्री कॉलिंग, यह खबर पढ़ेंगे तो नहीं करेंगे गलती

रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी.

खास बातें

  • जियो का कहना है कि उनके पास यूजर्स की फ्री कॉलिंग बंद करने का अधिकार है.
  • अगर 300 मिनट प्रतिदिन कॉल करते हैं तो कंपनी उनके सिम की जांच कर सकती है.
  • अगर सर्विस का कोई कॉमर्शियल या फिर गलत इस्तेमाल करता है तो बंद होगी सिम.
नई दिल्ली:

सावधान... आपकी जियो सिम में फ्री कॉलिंग बंद हो सकती है. जी हां, आपने सही पढ़ा. अगर आप जियो सिम का इस्मेमाल कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. जियो की ओर से कहा जा रहा है कि उनके पास यूजर्स की फ्री कॉलिंग बंद करने का अधिकार है. ऐसे में अगर आप जियो सिम का इस्तेमाल करते है तो इसके इस्तेमाल के दौरान कुछ बातों का ख्याल रखें.

पढ़ें- रिलायंस जियो 4जी सिम इस्तेमाल करते हैं? स्पीड बढ़ाने के लिए यह काम कर डालिए

जियो यूजर्स अगर 300 मिनट प्रतिदिन कॉल करते हैं तो कंपनी उनके सिम की जांच कर सकती है. दरअसल कंपनी मानकर चल रही है कि अगर आप महीने में 3000 मिनट से ज्यादा की कॉलिंग करते हैं तो आप फोन का कॉमर्शियल इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में जियो आपकी फ्री कॉलिंग बंद कर सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पढ़ें- रिलायंस जियो की फ्री सेवाएं हो सकती है बंद? 18 अगस्त को होगी सुनवाई​
 

jio reliance


जियो ने अपने पोस्टपेड और प्रीपेड यूजरों के लिए टर्म्स एंड कंडीशन के तहत इन बातों का उल्लेख कर चुका है. दरअसल कंपनी का कहना है कि जियो की फ्री कॉलिंग सर्विस केवल यूजरों के निजी इस्तेमाल के लिए है, लेकिन अगर इस सर्विस का कोई कॉमर्शियल या फिर गलत इस्तेमाल करता है तो कंपनी के पास उस सर्विस को तुरंत रोकने का अधिकार है.

पढ़ें- रिलायंस जियो ऑफर के बारे में वो पांच बातें जो आप नहीं जानते

जियो के मुताबिक फ्री कॉलिंग का इस्तेमाल अगर अनऑथराइज्ड टेलीमार्केटिंग या फिर कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए होता है तो कंपनी उस सर्विस को बंद कर सकती है, लेकिन जियो के मुताबिक कंपनी ने अब तक किसी की सर्विस को बंद नहीं किया है, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो नियमों के मुताबिक उसे बंद किया जा सकता है.