NDTV Khabar

Reliance Jio GigaFiber के साथ सिर्फ 600 रुपये में मिलेगा ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी का कॉम्बो: रिपोर्ट

Reliance Jio GigaFiber: रिलायंस जियो गीगाफाइबर के साथ यूज़र्स को सिर्फ 600 रुपये प्रति माह में ब्रॉडबैंड के अलावा अन्य सर्विस भी मिल सकती है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Reliance Jio GigaFiber के साथ सिर्फ 600 रुपये में मिलेगा ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी का कॉम्बो: रिपोर्ट

Reliance Jio GigaFiber के साथ सिर्फ 600 रुपये में मिलेगा ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी का कॉम्बो: रिपोर्ट

खास बातें

  1. Reliance Jio दे सकती है ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी का कॉम्बो
  2. लैंडलाइन और टीवी सर्विस को अगले तीन महीने तक उपलब्ध कराया जा सकता है
  3. Jio Gigafiber के अंतगर्त प्रति माह 600 रुपये में मिल सकती कॉम्बो सर्विस

रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Reliance Jio GigaFiber) के साथ यूज़र्स को सिर्फ 600 रुपये प्रति माह में ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी की कॉम्बो सर्विस की सुविधा मिल सकती है। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट से सामने आई है। 1,000 रुपये तक में स्मार्ट होम नेटवर्क भी उपलब्ध कराया जाएगा। इस नेटवर्क से कम से कम 40 डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकेगा। रिलायंस जियो ने पिछले साल अगस्त में Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च किया था लेकिन अभी यह चुनिंदा क्षेत्रों में ही उपलब्ध है। Reliance Jio GigaFiber सब्सक्राइबर्स को 4,500 रुपये का वन-टाइम सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा।    

अभी जियो गीगाफाइबर प्रीव्यू ऑफर के अंतर्गत उपलब्ध है। यूज़र्स को हर माह 100 एमबी प्रति सेकेंड की स्पीड से 100 जीबी डेटा दिया जा रहा है। लाइवमिंट की रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपनी जियो गीगाफाइबर सर्विस के विस्तार की योजना बना रही है, इसके अलावा 600 रुपये प्रति माह में ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी की कॉम्बो सर्विस दी जाएगी। नई सर्विस के अंतर्गत सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 600 टीवी चैनल के साथ 100 एमबी प्रति सेकेंड की स्पीड वाली ब्रॉडबैंड सर्विस मिलेगी।

यह भी पढ़ें-  Jio Gigafiber ब्रॉडबैंड कनेक्शन से जुड़े आपके सवाल और उनके जवाब...


जियो गीगाफाइबर के अंतर्गत लैंडलाइन और टीवी सर्विस को अगले तीन महीने तक उपलब्ध करा दिया जाएगा और यह सर्विस एक साल के लिए फ्री हो सकती है। कहा जा रहा है कि कॉम्बो सर्विस को ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) राउटर के जरिए दिया जाएगा। राउटर से 40-45 डिवाइस ( मोबाइल फोन, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप आदि) को कनेक्ट किया जा सकेगा। 40 अतिरिक्त डिवाइस को स्मार्ट होम नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए यूज़र को 1,000 रुपये तक का भुगतान करना पड़ सकता है।

टिप्पणियां

पिछले महीने सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Reliance Jio अपने Jio GigaFiber के लिए ट्रिपल प्ले प्लान (Triple Play Plan) की टेस्टिंग कर रही है। कहा जा रहा था कि सिंगल मंथली पैकेज में ट्रिपल प्ले प्लान के साथ यूज़र को जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber), जियो होम टीवी और जियो ऐप्स का एक्सेस दिया जाएगा। पिछले साल मई में भी यह जानकारी सामने आई थी कि जियो गीगाफाइबर के प्लान की कीमत 1,000 रुपये से कम हो सकती है।

याद करा दें कि Reliance Jio ने पिछले साल अगस्त में जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च किया था। सर्विस को व्यवसायिक रूप से अभी लॉन्च नहीं किया गया लेकिन फिर भी चुनिंदा क्षेत्रों में 100 एमबी प्रति सेकेंड की स्पीड से 100 जीबी डेटा प्रति माह मुहैया कराया जा रहा है। रिलायंस जियो गीगाफाइबर सर्विस लेने के लिए 4,500 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा जोकि रिफंडेबल है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement