NDTV Khabar

Jio GigaFiber का नया कनेक्शन अब 2,500 रुपये में: रिपोर्ट

Jio GigaFiber को अभी देशभर में नहीं उपलब्ध कराया गया है। लेकिन चेन्नई और मुंबई जैसे शहरों में ग्राहक 2,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉज़िट में नया जियो गीगाफाइबर कनेक्शन ले सकते हैं।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Jio GigaFiber का नया कनेक्शन अब 2,500 रुपये में: रिपोर्ट

खास बातें

  1. बीते साल पेश किए गए ब्रॉडबैंड सर्विस से 2,000 रुपये सस्ता है यह कनेक्शन
  2. Jio GigaFiber को अभी देशभर में नहीं उपलब्ध कराया गया है
  3. इस कनेक्शन के साथ रिलायंस जियो सिंगल बैंड राउटर दे रही है

Reliance Jio ने अपनी Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस का नया वर्ज़न मार्केट में उतारा है। इस सर्विस को 2,500 रुपये की सिक्योरिटी डिपॉज़िट में उपलब्ध कराया गया है। देखा जाए तो यह बीते साल पेश किए गए ब्रॉडबैंड सर्विस से 2,000 रुपये सस्ता है। नई सेवा के तहत, कंपनी थोड़ा कमज़ोर ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) दे रही है। यह सिंगल बैंड राउटर है। लेकिन नए डिवाइस पर भी जियो गीगाफाइबर ब्राडबैंड सर्विस बहुत हद तक मौज़ूदा गीगाहब होम गेटवे जैसी ही है।

Jio GigaFiber को अभी देशभर में नहीं उपलब्ध कराया गया है। लेकिन चेन्नई और मुंबई जैसे शहरों में ग्राहक 2,500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉज़िट में नया जियो गीगाफाइबर कनेक्शन ले सकते हैं। यह राशि कनेक्शन हटवाने पर वापस मिल जाएगी। नए वर्ज़न में मिलने वाले राउटर से भी इंटरनेट एक्सेस किया जा सकता है। लेकिन यह सिंगल बैंड सपोर्ट के साथ आता है। स्पीड की सीमा 50 एमबीपीएस है। यह जानकारी ट्विटर यूज़र Preshit Deorukhkar ने दी। दावा किया गया है कि इन कनेक्शन के साथ वॉयस कॉलिंग सेवा भी मिल रही है।

गौर करने वाली बात है कि पहले रिलायंस जियो द्वारा दिए जाने वाला ONT डिवाइस डुअल बैंड कनेक्टिविटी के साथ आता था। यह 100 एमबीपीएस की स्पीड में सक्षम है।


भले ही नए कनेक्शन में राउटर थोड़ा कमज़ोर है। लेकिन ग्राहक अपने जियोफाइबर कनेक्शन में हर महीने 1,100 जीबी डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे। नए वर्ज़न के एक सब्सक्राइबर्स ने reamDTH फोरम्स पर दावा किया है कि यह अपने साथ Jio TV ऐप का एक्सेस लाता है।

टिप्पणियां

क्या कंपनी नए कनेक्शन को 4,500 रुपये वाले मॉडल के साथ ही बेचेगी? इसका जवाब नहीं मिल पाया है। वहीं, पुराने मॉडल के सब्सक्राइबर्स अपने जियोगीगाफाइबर कनेक्शन के साथ वॉयस सेवा मिलने में हो रही देरी को लेकर शिकायत कर रहे हैं। दूसरी तरफ, वॉयस सेवा नए मॉडल के साथ ही आती है। हालांकि, कंपनी ने अपने पुराने जियो गीगाफाइबर ग्राहकों को लैंडलाइन कनेक्शन देना शुरू कर दिया है।

हमने नए वर्ज़न को लेकर Reliance Jio को संपर्क किया है। जानकारी मिलते ही खबर को अपडेट किया जाएगा। बीते साल Reliance Industries की सालाना आम बैठक में खुलासा हुआ था कि जियो गीगाफाइबर डिवाइस ब्रॉडबैंड, आईपीटीवी, लैंडलाइन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीआर गेमिंग और स्मार्ट कनेक्टिविटी के काम आएगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement