Mi 9T की बिक्री शुरू होने की खबर, वीडियो भी आया सामने

फिलिपिंस की वेबसाइट Revu के मुताबिक, कई अनाधिकारिक सेलर्स अभी तक लॉन्च नहीं हुए Xiaomi Mi 9T स्मार्टफोन को फिलिपिंस में बेच रहे हैं।

Mi 9T की बिक्री शुरू होने की खबर, वीडियो भी आया सामने

खास बातें

  • Xiaomi Mi 9T वाकई में Redmi K20 का ही एक रीब्रांडेड वेरिएंट होगा
  • रेडमी के20 को पहले ही चीनी मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है
  • Mi 9T Pro स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है

12 जून को लॉन्च किए जाने से पहले Xiaomi Mi 9T के बारे में इंटरनेट पर जानकारी लीक हुई है। इस बार फोन को फिलिपिंस में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। एक यूट्यबरर ने इस फोन का अनबॉक्सिंग वीडियो भी ज़ारी किया है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह शख्स फोन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने से पहले खरीदने में सफल रहा है। ताज़ा जानकारियां तो यही इशारा देती हैं कि Xiaomi Mi 9T वाकई में Redmi K20 का ही एक रीब्रांडेड वेरिएंट होगा।

फिलिपिंस की वेबसाइट Revu के मुताबिक, कई अनाधिकारिक सेलर्स अभी तक लॉन्च नहीं हुए Xiaomi Mi 9T स्मार्टफोन को फिलिपिंस में बेच रहे हैं। फोन को करीब 25,500 रुपये से करीब 28,100 रुपये के बीच बेचा जा रहा है। ध्यान रहे कि यह आधिकारिक कीमतें नहीं हैं। ग्रे-मार्केट सेलर्स ने फेसबुक पर मी 9टी के रिटेल यूनिट की तस्वीरें भी साझा की हैं। ताकि इच्छुक ग्राहकों को लगे कि फोन वाकई में उपलब्ध है। लीक हुआ रिटेल बॉक्स पुराने दावों की ही पुष्टि करता है।

इसके अलावा “Mitch002 Xiaomi Review” चैनल नाम वाले एक यूट्यूबर ने मी 9टी के रिटेल यूनिट के कई वीडियो साझा किए हैं। एक वीडियो में इस फोन की तुलना रेडमी के20 प्रो से की गई है। इस फोन के कई फीचर और डिज़ाइन Redmi K20 से मेल खाते हैं। वीडियो से खुलासा हुआ है कि Mi 9T वाकई में Redmi K20 का रीब्रांडेड वर्ज़न होगा। लेकिन Mi 9T में पिछले हिस्से पर रेडमी के20 वाला फ्लेम्ड टेक्सचर फिनिश नहीं है।

फिलहाल, Mi 9T Pro स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Redmi K20 के स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम (नैनो) वाला रेडमी के20 प्रो स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलता है। फोन में 6.39 इंच का एमोलेड फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) स्क्रीन है, इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5: 9 आस्पेक्ट रेशियो है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.9 प्रतिशत है।

Newsbeep

Redmi K20 में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। साथ ही इसमें 8 जीबी तक रैम है। अब बात कैमरा सेटअप की। Redmi ब्रांड के इस फोन में तीन रियर कैमरे हैं, 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जो सोनी आईएमएक्स586 सेंसर से लैस है और इसका अपर्चर एफ/1.75 है। 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है, वाइड-एंगल लेंस के साथ और तीसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेडमी के20 में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी है जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए 256 जीबी तक स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है। फोन की लंबाई-चौड़ाई 156.7x74.3x8.8 मिलीमीटर और वज़न 191 ग्राम है।