NDTV Khabar

Mi Band 4 लॉन्च, रंगीन एमोलेड डिस्प्ले से है लैस

चीनी मार्केट में शाओमी मी बैंड 4 की शुरुआती कीमत 169 चीनी युआन (करीब 1,700 रुपये) है। यह दाम स्टेंडर्ड एडिशन का है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Mi Band 4 लॉन्च, रंगीन एमोलेड डिस्प्ले से है लैस

खास बातें

  1. शाओमी मी बैंड 4 में 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले है
  2. Mi Band 4 के बारे में 20 दिनों की बैटरी लाइफ देने का दावा
  3. Xiaomi ने अपने मी बैंड 4 में पेमेंट मोड इंटीग्रेट किया है

Xiaomi Mi Band 4 को लॉन्च कर दिया गया है। मी बैंड का नया वर्ज़न रंगीन एमोलेड पैनल और 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन है। एमोलेड डिस्प्ले के कारण यह फिटनेस बैंड वॉच फेस को सपोर्ट करता है। इसके अलावा Xiaomi ने अलग-अलग रंग वाले रिस्ट बैंड भी पेश किए हैं। Mi Band 4 सिक्स एक्सिस एक्सेलेरोमीटर सेंसर के साथ आता है ताकि यह फिजिकल एक्टिविटी को मॉनीटर कर पाए। इसमें पेमेंट सपोर्ट भी है जो अलिबाबा के अलीपे पर काम करेगा।

Xiaomi Mi Band 4 कीमत

चीनी मार्केट में शाओमी मी बैंड 4 की शुरुआती कीमत 169 चीनी युआन (करीब 1,700 रुपये) है। यह दाम स्टेंडर्ड एडिशन का है। इसका एनएफसी वेरिएंट भी है जिसे 229 चीनी युआन (करीब 2,300 रुपये) में बेचा जाएगा। Mi Band 4 Avengers Series Limited Edition भी पेश किया गया है। यह तीन अलग किस्म के बैंड, मार्वल सुपरहीरो वॉच फेसेज़ और स्पेशल मार्वल एवेंजर्स पैकेज के साथ आएगा। इस एडिशन का दाम 349 चीनी युआन (करीब 3,500 रुपये) है। स्मार्ट रिस्ट बैंड की बिक्री चीनी मार्केट में 16 जून से शुरू होगी। हालांकि, Xiaomi ने अभी तक मी बैंड 4 को ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध कराए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

याद रहे कि Xiaomi Mi Band 3 को बीते साल मई में लॉन्च किया गया था। इसे सितंबर महीने में 1,999 रुपये में भारतीय मार्केट में लाया गया था।


Xiaomi Mi Band 4 स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

शाओमी मी बैंड 4 में 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले है। रिजॉल्यूशन 120x240 पिक्सल है और यह 2.5डी ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। नया मॉडल टच इनपुट को सपोर्ट करता है। इसमें वॉयस कमांड्स को इनेबल करने के लिए बिल्ट-इन माइक्रोफोन दिया गया है।

मी बैंड 4 में सिक्स एक्सिस एक्सेलेरोमीटर है। बताया गया है कि यह फिजिकल एक्टिविटी को मॉनीटर करने में मदद करेगा। डिवाइस 5 ATM रेटेड है।

Xiaomi ने अपने मी बैंड 4 में पेमेंट मोड इंटीग्रेट किया है। यूज़र्स को क्यूआर कोड दिखाने के लिए स्क्रीन पर स्वाइप करना पड़ेगा। ऐसा करके Mi Band 4 से पेमेंट करना संभव होगा।

बिल्ट-इन माइक्रोफोन के कारण मी बैंड 4 वॉयस कमांड की पहचान कर सकता है। Xiaomi ने खुलासा किया है कि यूज़र्स नए मी बैंड के ज़रिए वॉयस कमांड भेज पाएंगे। ऐसा करके कंपेटबल डिवाइस को नियंत्रित किया जा सकेगा।

टिप्पणियां

मी बैंड 4 का एमोलेड डिस्प्ले पैनल यूज़र्स को उनके फिजिकल एक्टिविटी के बारे में जानकारी देगा। इसके अलावा यूज़र्स के फोन में आने वाले टेक्स्ट मैसेज और वॉयस कॉल्स का भी नोटिफिकेशन मिलेगा। डिस्प्ले का इस्तेमाल फोन खोजने या गाने बदलने के लिए किया जा सकेगा। यह अब लाइव वेदर और स्टॉक अपडेट का भी देगा।

Mi Band 4 के डिस्प्ले में 77 कलरफुल वॉच फेसेज और सिक्स स्पोर्ट्स मोड्स के लिए सपोर्ट है। इस फिटनेस बैंड के बारे में 20 दिनों की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement