NDTV Khabar

Moto Z4 हो सकता स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस

लेनोवो (Lenovo) के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला (Motorola) अपनी मोटो ज़ेड सीरीज़ में नए मोटो ज़ेड4 (Moto Z4) स्मार्टफोन को उतारने की तैयारी में है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Moto Z4 हो सकता स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस

Moto Z4 हो सकता स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस

खास बातें

  1. Moto Z4 के सिंगल और डुअल सिम वेरिएंट हो सकते हैं
  2. एंड्रॉयड 9 पाई ऑउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ उतारा जा सकता है Moto Z4
  3. मोटो जे़ड4 के 64 जीबी और 128 जीबी दो स्टोरेज वेरिएंट हो सकते हैं

लेनोवो (Lenovo) के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला (Motorola) अपनी मोटो ज़ेड सीरीज़ में नए मोटो ज़ेड4 (Moto Z4) स्मार्टफोन को उतारने की तैयारी में है। मोटोरोला ब्रांड के इस आगामी स्मार्टफोन को यूएस एफसीसी सर्टिफिकेशन मिलने की खबर सामने आ रही है। Moto Z4 से संबंधित लीक पहले भी सामने आ चुके हैं। Moto Z4 के बारे में नई जानकारी लीक हुई है, पता चला है कि यह मिड-रेंज़ स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा से लैस हो सकता है।

पहले लीक हुए स्पेसिफिकेशन से तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि Moto Z4 फ्लैगशिप नहीं बल्कि मिड-रेंज़ स्मार्टफोन होगा। ऐसा कहा जा रहा है कि मोटो जे़ड4 को यूएस एफसीसी से सर्टिफिकेशन मिल गया है। इसका मॉडल नंबर T56X62 दिखाई दे रहा है। बता दें कि Moto Z4 की एफसीसी लिस्टिंग को सबसे पहले एक्सडीए डेवलपर द्वारा स्पॉट किया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मोटो जे़ड4 (Moto Z4) में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी या 6 जीबी रैम वेरिएंट को उतारा जा सकता है। Moto Z4 के दो स्टोरेज वेरिएंट हो सकते हैं- एक 64 जीबी और दूसरा 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट, फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह स्मार्टफोन माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आएगा या नहीं।


मोटोरोला ब्रांड के इस आगामी स्मार्टफोन में 3,600 एमएएच की बैटरी, साथ ही रिटेल बॉक्स में 18 वाट का चार्जर दिया जा सकता है। फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी या नहीं। कैमरा सेटअप की बात करें तो मोटो ज़ेड4 (Moto Z4) में 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा (S5KGM1SP फ्रॉम क्यू टेक्नोलॉजी) हो सकता है जो पिक्सल बाइनिंग तकनीक का इस्तेमाल कर 12 मेगापिक्सल की तस्वीरें लेगा।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 25 मेगापिक्सल (Samsung S5K2X5) फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है, लेकिन अभी अपर्चर और फील्ड ऑफ व्यू आदि की जानकारी नहीं मिल पाई है। Moto Z4 के फ्रंट पैनल पर 6.39 इंच का फुल-एचडी+ पैनल हो सकता है। फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है कि इसमें पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन होगा या फिर नॉच को जगह मिलेगी।

टिप्पणियां

हाल ही में लीक हुई एक तस्वीर में मोटो जे़ड4 (Moto Z4) में नॉच डिज़ाइन की झलक देखने को मिली थी। Motorola ब्रांड के आगामी स्मार्टफोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। फोन में मोटो मोड्स के लिए सपोर्ट दिया जा सकता है।

Moto Z4 को एंड्रॉयड 9 पाई ऑउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ उतारा जा सकता है। Moto Z4 के अलग-अलग वेरिएंट हो सकते हैं जो एनएफसी, डुअल-सिम और सिंगल-सिम सपोर्ट के साथ आ सकते हैं लेकिन इनकी उपलब्धता मार्केट पर निर्भर करती है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement