NDTV Khabar

Nokia 9 PureView जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च, मिला यह सर्टिफिकेशन

Nokia 9 PureView को बीआईएस से सर्टिफिकेशन मिला है। यह इशारा है कि हैंडसेट जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। इस फोन को BIS डेटाबेस पर TA-1087 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया था।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Nokia 9 PureView जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च, मिला यह सर्टिफिकेशन

खास बातें

  1. नोकिया 9 प्योरव्यू में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ एमोलेड स्क्रीन है
  2. पांच रियर कैमरों के साथ आता है Nokia 9 PureView
  3. ग्लोबल मार्केट में Nokia 9 PureView की कीमत 699 डॉलर है

Nokia 9 PureView को इस साल फरवरी महीने में मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में पेश किया गया था। नोकिया ब्रांड के इस फ्लैगशिप हैंडसेट को अब तक भारतीय मार्केट में नहीं उतारा गया है। हालांकि, बीते महीने एक टीज़र ज़रूर सामने आया था। लेकिन अब लगता है कि कंपनी ने Nokia 9 PureView को जल्द ही भारत में लाने की तैयारी कर ली है। पांच रियर कैमरे वाले Nokia फोन को BIS (Bureau of Indian Standards) सर्टिफिकेशन मिला है जो इशारा है कि यह हैंडसेट जल्द ही भारतीय मार्केट में लाया जा सकता है। इसके अलावा TA-1182 मॉडल नंबर वाले एक नए Nokia स्मार्टफोन को वाई-फाई और ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन मिला है जो एक नए प्रोडक्ट के आधिकारिक लॉन्च की ओर इशारा है।

Nokia 9 PureView के लिए भारत में नोकिया मोबाइल फेसबुक पेज एक वीडियो टीज़र बीते महीने ज़ारी हुआ था। इसमें कहा गया था कि फैन्स को Nokia 9 PureView से बेहतरीन तस्वीरें लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। हालांकि, इसके बाद से कंपनी ने नोकिया 9 प्योरव्यू को भारत में उपलब्ध कराए जाने को लेकर चुप्पी बनाए रखी है। अब Nokia 9 PureView को बीआईएस से सर्टिफिकेशन मिला है। यह इशारा है कि हैंडसेट जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। इस फोन को BIS डेटाबेस पर TA-1087 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग के बारे में जानकारी सबसे पहले MySmartPrice द्वारा दी गई

Nokia 9 PureView की भारत में कीमत (उम्मीद)


ग्लोबल मार्केट में नोकिया 9 प्योरव्यू की कीमत 699 डॉलर (लगभग 48,300 रुपये) है। यह फोन मिडनाइट ब्लू रंग में आता है और यह हैंडसेट चुनिंदा मार्केट में बिक्री के लिए भी उपलब्ध है। Nokia 9 PureView की भारत में कीमत और उपलब्धता की जानकारी से पर्दा उठना अभी बाकी है। उम्मीद है कि भारत में Nokia 9 PureView की कीमत 45,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच हो सकती है। याद करा दें कि पिछले महीने बार्सिलोना में आयोजित इवेंट के दौरान Nokia 9 PureView से पर्दा उठाया गया था।

Nokia 9 PureView स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम (नैनो) वाले नोकिया 9 प्योरव्यू में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440x2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। Nokia 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।

टिप्पणियां

सबसे पहले बात कैमरा सेटअप की। Nokia 9 PureView के कैमरा सिस्टम को Light के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया है। एचएमडी ग्लोबल ने क्वालकॉम और गूगल के साथ काम कर कैमरा सेटअप से और बेहतर परफॉर्मेंस निकालने की कोशिश की है। फोन में पांच रियर कैमरे हैं, ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ। इसमें तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर्स हैं और दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी सेंसर्स। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेंसर है। कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीए, एनएफसी, 4 जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट शामिल है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement