NDTV Khabar

OnePlus 7 Pro लॉन्च हुआ भारत में, तीन रियर कैमरे और 12 जीबी रैम से है लैस

OnePlus 7 Pro की कीमत भारत में 48,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
OnePlus 7 Pro लॉन्च हुआ भारत में, तीन रियर कैमरे और 12 जीबी रैम से है लैस

OnePlus 7 Pro Price: वनप्लस 7 प्रो की भारत में शुरुआती कीमत 48,999 रुपये है

खास बातें

  1. OnePlus 7 Pro में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है
  2. 48 मेगापिक्सल के कैमरे से लैस है OnePlus 7 Pro
  3. स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है वनप्लस 7 प्रो में

OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन को मंगलवार को लॉन्च कर दिया गया। यह इस साल का OnePlus का फ्लैगशिप हैंडसेट है। इसके साथ कंपनी ने किफायती OnePlus 7 को भी उतारा है। वनप्लस 7 प्रो के साथ चीनी कंपनी ने कुछ नया करने की कोशिश की है। कंपनी ने पहली बार अपने किसी स्मार्टफोन में क्वाडएचडी+ रिज़ॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया है। OnePlus 7 Pro में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है और यह 12 जीबी रैम के साथ आता है। इसके अलावा यह पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आने वाला पहला OnePlus स्मार्टफोन है। आइए अब आपको बताते हैं कि भारत में OnePlus 7 Pro का दाम क्या है, साथ ही आपको इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में भी जानकारी देंगे।

OnePlus 7 Pro की भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर्स

वनप्लस 7 प्रो की कीमत भारत में 48,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। हैंडसेट के 8 जीबी रैम/ 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 52,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। फोन का सबसे महंगा वेरिएंट 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसका दाम 57,999 रुपये है। फोन को अलमॉन्ड, मिरर ग्रे और नेब्यूला ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।


मिरर ग्रे वेरिएंट की बिक्री अमेज़न इंडिया, वनप्लस ऑनलाइन स्टोर, वनप्लस ऑफलाइन और पार्टनर स्टोर्स में 17 मई से शुरू होगी। वहीं, नेब्यूला ब्लू कलर वेरिएंट की बिक्री की शुरुआत 28 मई को होगी। अलमॉन्ड वेरिएंट को जून में उपलब्ध कराए जाने की जानकारी दी गई है। Amazon Prime ग्राहकों के पास इस हैंडसेट को 16 मई को ही खरीदने का मौका होगा।

OnePlus 7 Pro स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम OnePlus 7 Pro एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर चलता है। सॉफ्टवेयर अब स्क्रीन रिकॉर्डिंग और ज़ेन मोड जैसे फीचर को लेकर आता है। OnePlus 7 Pro में क्वाड-एचडी+ रिजॉल्यूशन (1440x3120 पिक्सल) वाला डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में 6.67 इंच की फ्लूइड एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और पिक्सल डेनसिटी 516 पीपीआई है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 जीपीयू इंटीग्रेटेड है और जुगलबंदी के लिए 12 जीबी तक रैम हैं।

OnePlus 7 Pro ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। प्राइमरी कैमरा एफ/1.6 अपर्चर वाला है और यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबालइज़ेशन व इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। सेकेंडरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। एफ/ 2.4 अपर्चर वाला यह सेंसर अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस है। इनके साथ 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल फ्लैश मॉड्यूल भी है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस, लेज़र ऑटोफोकस और कॉन्ट्रास्ट ऑटोफोकस को सपोर्ट करता है। पोर्ट्रेट, अल्ट्राशॉट, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पनोरमा, एचडीआर, स्टूडियो लाइटनिंग, टाइम लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

7cvh82h4

OnePlus 7 Pro के पिछले हिस्से पर तीन रियर कैमरे हैं

टिप्पणियां

OnePlus ने वनप्लस 7 प्रो में पॉप-अप कैमरा दिया है। यहां 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर है। स्टोरेज के आधार पर OnePlus 7 Pro के दो विकल्प हैं- 128 जीबी और 256 जीबी यूएफएस 3.0 2-लेन स्टोरेज। कंपनी का दावा है कि यह ज़्यादा तेज़ स्टोरेज स्टेंडर्ड के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन होगा। वनप्लस के अन्य हैंडसेट की तरह इसमें भी माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है।

OnePlus 7 Pro के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इसका हिस्सा हैं।  OnePlus 7 Pro की बैटरी 4,000 एमएएच की है। यह 30 वॉट की Warp Charge फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement