NDTV Khabar

OnePlus 7 Pro और OnePlus 7: कीमत, स्पेसिफिकेशन, लॉन्च ऑफर्स और सेल की तारीख

आइए आपको OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 की कीमत, स्पेसिफिकेशन, लॉन्च ऑफर्स और सेल की तारीख के बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
OnePlus 7 Pro और OnePlus 7: कीमत, स्पेसिफिकेशन, लॉन्च ऑफर्स और सेल की तारीख

OnePlus 7 Pro और OnePlus 7: कीमत, स्पेसिफिकेशन, लॉन्च ऑफर्स और सेल की तारीख

खास बातें

  1. OnePlus 7 Pro में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है
  2. स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है वनप्लस 7 प्रो में
  3. 48 मेगापिक्सल के कैमरे से लैस है OnePlus 7 Pro

OnePlus 7 Pro को मंगलवार यानी 14 मई को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और इसकी बिक्री आज से पॉप-अप स्टोर पर शुरू होगी। वहीं Amazon Prime मेंबर्स वनप्लस 7 प्रो स्मार्टफोन को कल से खरीद पाएंगे। OnePlus 7 Pro के तीन रैम और स्टोरेज वेरिएंट हैं, साथ ही फोन के साथ कई लॉन्च ऑफर्स भी हैं। लॉन्च ऑफर की बात करें तो OnePlus ने कैशबैक, डेटा और सिक्योरिटी बेनिफिट के लिए एसबीआई, Reliance Jio और Servify से हाथ मिलाया है। जो ग्राहक प्राइम मेंबर नहीं है वह OnePlus 7 Pro को 17 मई को खरीद पाएंगे। शुरुआत में इसका केवल मिरर ग्रे वेरिएंट ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

OnePlus 7 Pro के साथ मिलने वाले लॉन्च ऑफर्स

अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई और पुणे में वनप्लस पॉप-अप से आज ग्राहक वनप्लस 7 प्रो को खरीद पाएंगे। दिल्ली में 17 मई से 16 जून तक एक्सपीरियंस पॉप-अप का आयोजन किया जाएगा। पॉप-अप इवेंट की शुरुआत शाम 7 बजे से होगी और यह रात 11 बजे तक चलेगा। ग्राहक OnePlus 7 Pro का अनुभव कर पाएंगे, साथ ही डिवाइस को भी प्री-बुक कर सकेंगे।


इन ग्राहकों को वनप्लस टी-शर्ट, वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट इंश्योरेंस, वनप्लस 7 प्रो बैक केस और 500 रुपये का वाउचर मिलेगा जिसे वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर, ऑथोराइज्ड स्टोर और kiosks पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। इन पॉप-अप पर खरीदने वाले ग्राहकों को 1,000 रुपये के अमेज़न वाउचर भी मिलेगा। शुरुआती 50 ग्राहकों को अतिरिक्त तीन महीनों का Netflix सब्सक्रिप्शन और वनप्लस टाइप-सी बुलेट ईयरफोन फ्री मिलेंगे। ये पॉप-अप इवेंट कहां हो रहे इन्हें जानने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर जाएं।

OnePlus 7 Pro के मिरर ग्रे वेरिएंट की पहली सेल कल दोपहर 12 बजे अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिए होगी। जो ग्राहक प्राइम मेंबर नहीं है वह वनप्लस 7 प्रो को 17 मई को Amazon, OnePlus के ऑनलाइन स्टोर, वनप्लस ऑफलाइन और पार्टनर स्टोर से खरीद पाएंगे। नेब्यूला कलर वेरिएंट 28 मई को सेल के लिए उपलब्ध होगा और अलमॉन्ड कलर वेरिएंट जून से मिलेगा।

वनप्लस 7 की सेल तारीख के बारे में फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है। वनप्लस (OnePlus) ब्रांड के इस स्मार्टफोन को खरीदने वाले ग्राहकों को जियो (Jio) के इस ऑफर के अंतर्गत 9,300 रुपये के फायदे मिलेंगे। Servify की ओर से 70 प्रतिशत बायबैक गारंटी, छह महीने तक की बिना ब्याज वाली ईएमआई, एक्सचेंज ऑफर्स और एसबीआई कार्ड पर 2,000 रुपये का कैशबैक है।

जियो बियॉन्ड स्पीड ऑफर के साथ 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 3 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉल, एसएमएस, जियो ऐप्स का एक्सेस मिलता है। रिलायंस जियो की ओर से 299 रुपये के पहले रीचार्ज पर 5,400 रुपये के कैशबैक वाउचर्स और 3,900 रुपये के अतिरिक्त पार्टनर बेनिफिट दिए जाएंगे। यूज़र को 150 रुपये के 36 वाउचर्स कैशबैक के रूप में दिए जाएंगे।     

कैशबैक के अलावा रिलायंस जियो ग्राहकों को 3,900 रुपये के अतिरिक्त पार्टनर बेनिफिट मिलेंगे। ज़ूमकार (Zoomcar) पर 2,000 रुपये या 20 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा जो भी कम होगा, फ्लाइट और होटल बुकिंग पर 1,550 रुपये का डिस्काउंट और बस बुकिंग पर 15 प्रतिशत डिस्काउंट और चुम्बक पर न्यूनतम 1,699 रुपये की खरीदी पर 350 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा।

OnePlus 7 Pro की भारत में कीमत, स्पेसिफिकेशन

वनप्लस 7 प्रो की कीमत भारत में 48,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। हैंडसेट के 8 जीबी रैम/ 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 52,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। फोन का सबसे महंगा वेरिएंट 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसका दाम 57,999 रुपये है। फोन को अलमॉन्ड, मिरर ग्रे और नेब्यूला ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।    

डुअल-सिम OnePlus 7 Pro एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर चलता है। सॉफ्टवेयर अब स्क्रीन रिकॉर्डिंग और ज़ेन मोड जैसे फीचर को लेकर आता है। OnePlus 7 Pro में क्वाड-एचडी+ रिजॉल्यूशन (1440x3120 पिक्सल) वाला डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में 6.67 इंच की फ्लूइड एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और पिक्सल डेनसिटी 516 पीपीआई है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 जीपीयू इंटीग्रेटेड है और जुगलबंदी के लिए 12 जीबी तक रैम हैं।

OnePlus 7 Pro ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। प्राइमरी कैमरा एफ/1.6 अपर्चर वाला है और यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबालइज़ेशन व इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन से लैस है। सेकेंडरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। एफ/ 2.4 अपर्चर वाला यह सेंसर अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस है। इनके साथ 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल फ्लैश मॉड्यूल भी है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस, लेज़र ऑटोफोकस और कॉन्ट्रास्ट ऑटोफोकस को सपोर्ट करता है। पोर्ट्रेट, अल्ट्राशॉट, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पनोरमा, एचडीआर, स्टूडियो लाइटनिंग, टाइम लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

टिप्पणियां

OnePlus ने वनप्लस 7 प्रो में पॉप-अप कैमरा दिया है। यहां 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर है। स्टोरेज के आधार पर OnePlus 7 Pro के दो विकल्प हैं- 128 जीबी और 256 जीबी यूएफएस 3.0 2-लेन स्टोरेज। कंपनी का दावा है कि यह ज़्यादा तेज़ स्टोरेज स्टेंडर्ड के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन होगा। वनप्लस के अन्य हैंडसेट की तरह इसमें भी माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है।

OnePlus 7 Pro के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इसका हिस्सा हैं।  OnePlus 7 Pro की बैटरी 4,000 एमएएच की है। यह 30 वॉट की Warp Charge फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement