NDTV Khabar

Oppo Reno की बिक्री होगी फ्लिपकार्ट पर, 28 मई को आ रहा है भारत

Oppo Reno सीरीज़ को भारतीय मार्केट में 28 मई को पेश किया जाना है। उम्मीद है कि कंपनी इस इवेंट में Oppo Reno और Oppo Reno 10x Zoom Edition से पर्दा उठाएगी और साथ ही में उपलब्धता के बारे में भी बताएगी।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Oppo Reno की बिक्री होगी फ्लिपकार्ट पर, 28 मई को आ रहा है भारत

खास बातें

  1. Oppo Reno में डुअल रियर कैमरा सेटअप है
  2. Oppo Reno 10x Zoom Edition में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है
  3. ओप्पो के दोनों ही फोन चीनी मार्केट में हो चुके हैं लॉन्च

Oppo Reno सीरीज़ को भारतीय मार्केट में 28 मई को लॉन्च किया जाएगा। इस बीच ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने फोन का टीज़र ज़ारी कर दिया है। इसके अलावा Flipkart ने अपनी वेबसाइट पर सिर्फ स्टेंडर्ड Oppo Reno को लिस्ट किया है। इस फोन को ‘Home of Flagships' पेज पर हाल ही में लॉन्च किए गए Pixel 3a के साथ लिस्ट किया गया है। हालांकि, फोन की कीमत और सेल को लेकर कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। टीज़र में सिर्फ आम डुअल रियर कैमरा सेटअप नज़र आ रहा है जो इशारा है कि संभवतः Oppo Reno 10x Zoom Edition को तुरंत ही भारतीय मार्केट में ना लाया जाए।

Oppo Reno सीरीज़ को भारतीय मार्केट में 28 मई को पेश किया जाना है। उम्मीद है कि कंपनी इस इवेंट में Oppo Reno और Oppo Reno 10x Zoom Edition से पर्दा उठाएगी और साथ ही में उपलब्धता के बारे में भी बताएगी। ऐसा प्रतीत होता है कि ओप्पो की रेनो सीरीज़ के लिए Flipkart और कंपनी के बीच साझेदारी हुई है।

हमारा सामना ओप्पो रेनो के टीज़र से Flipkart मोबाइल ऐप पर हुआ। यहां पर फोन को 'होम ऑफ फ्लैगशिप' सेक्शन में लिस्ट किया गया था। Oppo Reno कार्ड के बीच ‘Notify Me' बटन भी है। यहां पर इच्छुक ग्राहक सेल और प्री-ऑर्डर से संबंधित जानकारी के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि टीज़र इमेज से 10x ज़ूम एडिशन को भारत में नहीं लाए जाने की ओर इशारा मिलता है। हालांकि, Oppo कई दिनों से भारत में 10x हाइब्रिड ज़ूम टेक का टीज़र ज़ारी कर रही है।


अफसोस कि अभी कंपनी की ओर फोन से कीमत व उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Oppo Reno, Oppo Reno 10x Zoom Edition स्पेसिफिकेशन

ओप्पो रेनो और ओप्पो रेनो 10X ज़ूम एडिशन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलरओएस 6 पर चलते हैं। Oppo Reno में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ पैनोरमिक एमोलेड डिस्प्ले है। यह 93.1 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और सिक्स्थ जेनरेशन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। ओप्पो रेनो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। जुगलबंदी के लिए 6 जीबी और 8 जीबी रैम दिए गए हैं।

फोटो और वीडियो के लिए Oppo Reno में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। कंपनी ने Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर का इस्तेमाल किया है। इसके साथ एफ/ 2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसमें आइकॉनिक साइड-स्विंग सेल्फी कैमरा मॉड्यूल भी है। इसमें एफ/ 2.0 अपर्चर वाले 16 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर को जगह मिली है। सेल्फी कैमरा पांच पोर्ट्रेट मोड को सपोर्ट करता है और सेल्फी पोर्ट्रेट को बेहतर बनाने के लिए एआई को इस्तेमाल में लाता है।

Oppo Reno की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी और 256 जीबी है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी, और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन की बैटरी 3,765 एमएएच की है और यह VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

अब बात ओप्पो रेनो 10X ज़ूम एडिशन की। इसमें 6.6 इंच का पनोरमिक एमोलेड डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। रैम के दो विकल्प हैं- 6 जीबी और 8 जीबी।

टिप्पणियां

कैमरा सेटअप की बात करें तो Oppo Reno 10x Zoom Edition में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। एक एफ/ 1.7 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। कैमरा सेटअप में 13 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर को जगह मिली है। इसमें पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस टॉप पर है। साथ में सुपर वाइड एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर है।

हैंडसेट नॉयज़ रिडक्शन, एचडीआर सपोर्ट और एआई आधारित नाइट पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है। सेल्फी के लिए फोन में साइड स्विंग कैमरा मॉड्यूल है। यह मात्र 0.8 सेकेंड में खुलता है। इसे 200,000 बार टेस्ट किया गया है। फोन में पांच पोर्ट्रेट मोड हैं। Oppo Reno 10x Zoom Edition की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी और 256 जीबी है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, डुअल जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन की बैटरी 4,065 एमएएच की है और यह VOOC 3.0 को सपोर्ट करती है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement