Redmi 7 जल्द होगा भारत में लॉन्च, Redmi Y3 और Redmi 7A को भी लाने की तैयारी

Redmi 7 को बीते महीने चीन में लॉन्च किया गया था। अब दावा किया गया है कि इस फोन को जल्द भी भारतीय मार्केट में उतारा जाएगा। Redmi 7 ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, 4000 एमएएच, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है।

Redmi 7 जल्द होगा भारत में लॉन्च, Redmi Y3 और Redmi 7A को भी लाने की तैयारी

खास बातें

  • रेडमी 7 की शुरुआती कीमत लगभग 7,100 रुपये है
  • Redmi Y3 को अभी तक किसी भी मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है
  • Redmi 7A भी किसी मार्केट में नहीं हुआ है लॉन्च

Redmi 7 को बीते महीने चीन में लॉन्च किया गया था। अब टिप्सटर इशान अग्रवाल ने दावा किया है कि इस फोन को जल्द भी भारतीय मार्केट में उतारा जाएगा। Redmi 7 ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, 4000 एमएएच, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है। टिप्सटर ने यह भी दावा किया है कि Redmi Y3 को भी भारत में लॉन्च किया जाएगा। Redmi 7A को भी भारत में लाए जाने की खबर है। गौर करने वाली बात है कि भारत शाओमी के लिए बेहद ही अहम मार्केट है। ऐसे में कंपनी अपने हर प्रोडक्ट को जल्द से जल्द इस मार्केट में लाना चाहती है। देखा जाए तो Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro को पहले भारत में लॉन्च किया था। फिर, बाद में चीन लाया गया।

इशान अग्रवाल ने कहा कि चीन में लॉन्च किए जा चुके Redmi 7 को जल्द ही भारत में उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन लॉन्च की तारीख को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। उन्होंने बताया कि कंपनी Redmi Y3 और Redmi 7A को भी लाने की तैयारी कर रही है। बताया गया है कि Redmi Y3 को संभवतः अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा C3F मॉडल नंबर से एक फोन को लाने की तैयारी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह Redmi 7A है।

Redmi Y3 को अभी तक किसी भी मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है। लेकिन इसे Wi-Fi Alliance की वेबसाइट पर एंड्रॉयड पाई लिस्ट किया गया है। रेडमी 7ए को दिसंबर में 3सी सर्टिफिकेशन पर लिस्ट किया गया था। इस फोन को भी अभी तक नहीं लॉन्च किया गया था।

चीनी मार्केट में रेडमी 7 की शुरुआती कीमत 699 चीनी युआन (लगभग 7,100 रुपये है। इस दाम में 2 जीबी रैम/ 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। वहीं इसका 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 799 चीनी युआन (लगभग 8,200 रुपये) में बेचा जाएगा। 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 चीनी युआन (लगभग 10,200 रुपये) है।

Redmi 7 स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम (नैनो) वाला रेडमी 7 एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलता है। इसमें 6.26 इंच एचडी+ (720x1520 पिक्सल) डिस्प्ले है, इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। Redmi 7 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल हुआ है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर है। यह हैंडसेट तीन रैम विकल्प में आता है- 2 जीबी, 3 जीबी और 4 जीबी रैम के साथ।

फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए Redmi 7 में तीन स्टोरेज विकल्प मिलेंगे- 16 जीबी, 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है। कनेक्टिविटी के लिए हैंडसेट में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी, इंफ्रेड (IR) ब्लॉस्टर और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक शामिल है। Redmi 7 में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।
 
अब बात कैमरा सेटअप की। Redmi 7 में फोटोग्राफी के लिए दो रियर कैमरे दिए गए हैं, 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यह हैंडसेट एआई स्मार्ट ब्यूटी, सेल्फी टाइमर और फेस अनलॉक जैसे फीचर से लैस है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com