NDTV Khabar

Redmi 7A के डिज़ाइन की मिली झलक

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि Xiaomi अपने मौजूदा Redmi 6A स्मार्टफोन के अपग्रेड को लाने की तैयारी में है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Redmi 7A के डिज़ाइन की मिली झलक

Redmi 7A के डिज़ाइन की मिली झलक

खास बातें

  1. मॉडल नंबर M1903C3EE के साथ लिस्ट हुआ नया Redmi फोन
  2. नया रेडमी फोन Redmi 6A का अपग्रेड हो सकता है
  3. Redmi 7A के स्पेसिफिकेशन का फिलहाल पता नहीं चला है

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि Xiaomi अपने मौजूदा Redmi 6A स्मार्टफोन के अपग्रेड को लाने की तैयारी में है। शाओमी के नया स्मार्टफोन जिसके बैक पैनल पर Redmi लिखा नज़र आ रहा है, यह फोन अभी चीनी सर्टिफिकेशन साइट टीना पर मॉडल नंबर M1903C3EE और M1903C3EC के साथ लिस्ट किया गया है। यह आगामी स्मार्टफोन Redmi 7A हो सकता है और इसे जल्द चीन में उतारा जा सकता है। Xiaomi ने अभी रेडमी 7ए के बारे में तो कुछ नहीं कहा लेकिन कंपनी इन दिनों अपने आगामी Redmi फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 से संबंधित टीज़र जारी कर रही है।

Redmi M1903C3EE और Redmi M1903C3EC की टीना लिस्टिंग में केवल फोन की तस्वीरें ही नज़र आ रही हैं लेकिन इनके बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि आगामी Redmi स्मार्टफोन में डिस्प्ले नॉच या पंच-होल कैमरा नहीं है। फोन के ऊपरी और निचले हिस्से में बॉर्डर नज़र आ रहा है।

वॉल्यूम बटन को फोन के दाहिनी तरफ तो वहीं सिम ट्रे को फोन के बायीं ओर प्लेस किया गया है। फोन के पिछसे हिस्से पर एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा है, साथ ही एआई कैमरा लिखा नज़र आ रहा है। यह इस बात का संकेत दे रहा है कि कैमरा सॉफ्टवेयर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एन्हांसमेंट से लैस हो सकता है। कैमरा थोड़ा उभरा हुआ है, तस्वीर में फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है।


टिप्पणियां

रेडमी 7ए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन से तो अभी पर्दा उठना बाकी है, अगर टीना पर देखा गया यह फोन वास्तव में Redmi 7A है तो उम्मीद है कि इसके स्पेसिफिकेशन मौजूदा Redmi 7 से थोड़े कमज़ोर हो सकते हैं। याद करा दें कि Redmi 7 में 6.26 इंच एचडी+ स्क्रीन, ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर, 4,000 एमएएच की बैटरी और दो रियर कैमरे हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 3 जीबी तक रैम और 32 जीबी तक स्टोरेज है।

Redmi अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 को भी चीन में लॉन्च करने की तैयारी में है और कंपनी चीन में सोशल मीडिया पर रेडमी के20 से संबंधित टीज़र जारी कर रही है। चीन में लॉन्च किए जाने के बाद इस फोन को भारत में भी उतारा जा सकता है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement