NDTV Khabar

Redmi 7A लॉन्च, 4,000 एमएएच बैटरी से है लैस

Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट पर Redmi 7A के स्पेसिफिकेशन पर सार्वजनिक किए।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Redmi 7A लॉन्च, 4,000 एमएएच बैटरी से है लैस

खास बातें

  1. 5.45 इंच की एचडी (720x1440 पिक्सल) स्क्रीन है Redmi 7A में
  2. 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है रेडमी 7ए में
  3. Redmi 7A की कीमत का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है

Redmi 7A को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन को कुछ दिन पहले ही चीनी सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर लिस्ट किया गया था। अब इसे चीनी मार्केट में Xiaomi द्वारा पेश कर दिया गया। यह पहले ही लॉन्च हो चुके Redmi 7 का थोड़ा कमज़ोर वर्ज़न है। नए Redmi 7A बेहद ही साधारण स्पेसिफिकेशन के साथ आता है। यह वाकई में Redmi 6A स्मार्टफोन का अपग्रेड है। Redmi 7A में बड़े बेज़ल से लैस डिस्प्ले है। यह फोन किसी नॉच या होल-पंच सेटअप के साथ नहीं आता। स्मार्टफोन में 5.45 इंच की स्क्रीन, 4,000 एमएएच की बैटरी और 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। Xiaomi के मुताबिक, Redmi 7A को ब्लू और मैट ब्लैक रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।

Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट पर Redmi 7A के स्पेसिफिकेशन पर सार्वजनिक किए। कंपनी ने फिलहाल इस फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। संभव है कि इसका ऐलान 28 मई को होगा। इसी दिन कंपनी Redmi K20 का लॉन्च किया जाना है जो स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस होगा।

Redmi 7A स्पेसिफिकेशन


डुअल-सिम (नैनो) रेडमी 7ए आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा। कंपनी ने इस फोन में दो अनोखे सॉफ्टवेयर फीचर दिए हैं। इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल मोड है और एक फैमिली गार्जियन फंक्शन भी है।

फोन में 5.45 इंच की एचडी (720x1440 पिक्सल) स्क्रीन है, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। फिलहाल, रैम और स्टोरेज के संबंध में कुछ नहीं बताया गया है। हालांकि, कंपनी ने यह ज़रूर बताया कि इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग स्लॉट होगा। यूज़र 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को इस्तेमाल कर पाएंगे।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस से लैस है। हैंडसेट में एआई फेस अनलॉक सपोर्ट के साथ आने वाला 5 मेगापिक्सल का सेंसर है।

टिप्पणियां

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Redmi 7A की बैटरी 4,000 एमएएच की है और यह 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी फीचर को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। वैसे, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे फीचर होना लगभग तय है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement