NDTV Khabar

Redmi Flagship Phone की वीडियो लीक, पंच-होल डिस्प्ले और तीन रियर कैमरों की मिली झलक

Redmi Flagship Phone: हाल ही में एक नई वीडियो लीक हुई है जिसमें दावा किया गया है कि वीडियो में दिख रहा फोन रेडमी (Redmi) फ्लैगशिप फोन है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Redmi Flagship Phone की वीडियो लीक, पंच-होल डिस्प्ले और तीन रियर कैमरों की मिली झलक

Xiaomi Redmi फ्लैगशिप फोन की वीडियो लीक, पंच-होल डिस्प्ले और तीन रियर कैमरों की मिली झलक

खास बातें

  1. Xiaomi कर रही है स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस फोन पर काम
  2. रेडमी फ्लैगशिप फोन में नहीं होगा पॉप-अप सेल्फी कैमरा
  3. रेडमी फ्लैगशिप फोन में मिली पंच-होल डिस्प्ले की झलक

शाओमी (Xiaomi) अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस होगा। Xiaomi के सीईओ ली जून ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर कहा था कि रेडमी (Redmi) स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट का इस्तेमाल होगा। पहले कई लीक सामने आ चुके हैं जिनसे आगामी स्मार्टफोन के डिजाइन के बारे में पता चला था। अब हाल ही में एक नई वीडियो लीक हुई है जिसमें दावा किया गया है कि वीडियो में दिख रहा फोन रेडमी (Redmi) फ्लैगशिप फोन है। वीडियो में कथित Redmi Pro 2 में पंच-होल डिस्प्ले और साइड में पतले बॉर्डर हैं। लेकिन फोन के निचले हिस्से में बॉर्डर थोड़ा मोटा दिखाई दे रहा है।

रेडमी फ्लैगशिप फोन को लेकर पिछले काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं। कुछ महीनों पहले कंपनी के सीईओ ली जून (Lei Jun) ने अपने वीबो अकाउंट पर कहा था कि स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस रेडमी फोन पर काम चल रहा है। इसके बाद एक नए पोस्ट में रेडमी के प्रमुख लू विबिंग ने इस बात की पुष्टि की थी कि Redmi फ्लैगशिप स्मार्टफोन में नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा।  


एक लीक से यह बात सामने आई थी कि रेडमी फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा और फोन के पिछले हिस्से में तीन रियर कैमरे दिए जाएंगे। लेकिन कुछ समय पहले Redmi के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने इन दावों को खारिज करते हुए वीबो पर जानकारी दी थी कि रेडमी के इस फ्लैगशिप हैंडसेट में पॉप-अप कैमरा मॉड्यूल नहीं होगा। स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस ये फोन रेडमी प्रो 2 (Redmi Pro 2) हो सकता है।

टिप्पणियां

हाल ही में लीक हुई वीडियो को सबसे पहले स्लैशलीक ने स्पॉट किया था। वीडियो को लेकर दावा किया गया है कि इसमें दिख रहा फोन Redmi Pro 2 है।

डिस्प्ले साइज़ के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन Gizmochina के अनुसार फोन में 6 से 6.3 इंच के बीच की स्क्रीन हो सकती है। फोन के पिछले हिस्से में Mi 9 की तरह ही ट्रिपल रियर कैमरा सटअप है। कैमरा मॉड्यूल के ठीक नीचे एलईडी फ्लैश है। फोन के बैक पर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसके अलावा फिलहाल फोन से संबंधित कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है और ये बात भी अभी कंफर्म नहीं है कि ये फोन वाकई में Redmi Pro 2 है या नहीं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement