NDTV Khabar

Redmi फ्लैगशिप फोन में हो सकते हैं तीन रियर कैमरे और 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा

Redmi Flagship स्मार्टफोन: हाल ही में एक टिप्स्टर ने आगामी रेडमी (Redmi) स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लीक किए हैं। जानें इनके बारे में।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Redmi फ्लैगशिप फोन में हो सकते हैं तीन रियर कैमरे और 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा

Redmi फ्लैगशिप फोन में हो सकते हैं तीन रियर कैमरे और 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा

खास बातें

  1. आगामी Redmi फोन में हो सकता है 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर
  2. स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस रेडमी फोन को उतारा जा सकता है
  3. 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ उतारा जा सकता है Redmi फोन

जब से रेडमी (Redmi) के जेनरल मैनेजर लू वीबिंग (Lu Weibing) ने कंफर्म किया है कि शाओमी (Xiaomi) स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस एक नए रेडमी स्मार्टफोन पर काम कर रही है तब से आगामी Redmi स्मार्टफोन को लेकर लीक सामने आ रहे हैं। इन लीक के बावजूद भी Redmi फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन अब भी सामने नहीं आए हैं। हाल ही में एक टिप्स्टर ने आगामी रेडमी (Redmi) स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लीक किए हैं। लीक हुई कथित लिस्ट से इस बात का पता चला है कि स्मार्टफोन में 8  जीबी रैम, 128 जीबी स्टोरेज और 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है।

वीबो पर एक टिप्स्टर के अनुसार, Redmi फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6.39 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) स्क्रीन हो सकती है। इसके अलावा फोन के पिछले हिस्से में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 13 मेगापिक्सल का सेंसर हो सकता है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कौन सा सेंसर वाइड-एंगल लेंस या टेलीफोटो लेंस या फिर अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ आएगा।

टिप्पणियां

सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। रैम और स्टोरेज की बात करें तो आगामी Redmi स्मार्टफोन के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को उतारा जा सकता है। अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट संभव होगा या नहीं। फोन की बैटरी क्षमता क्या होगी, फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं मिली है। Redmi स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित MIUI 10 के साथ उतारा जा सकता है।


अभी इस बात से पर्दा उठना बाकी है कि आखिर आगामी Redmi स्मार्टफोन को कब लॉन्च किया जाएगा और इसका नाम क्या होगा। याद करा दें कि इस साल फरवरी में Xiaomi के सीईओ ली जून ने अपने वीबो चैनल पर एक कमेंट में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस रेडमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में लिखा था।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement