Redmi फ्लैगशिप स्मार्टफोन में नहीं होगा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

पहले Redmi 855 फ्लैगशिप में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिए जाने की चर्चा थी। लेकिन हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा नहीं होगा।

Redmi फ्लैगशिप स्मार्टफोन में नहीं होगा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

खास बातें

  • Redmi के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होगा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर
  • यह Xiaomi Mi 9 के जितना या उससे ज़्यादा पावरफुल हो सकता है
  • Redmi 855 Flagship फोन में होंगे तीन रियर कैमरे

यह तो सबको पता है कि Xiaomi क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस एक रेडमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इस फोन के बारे में कई बार जानकारियां लीक हो चुकी हैं। एक बार तो Redmi के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने भी इसके बारे में जानकारी लीक थी। Xiaomi इस फोन को स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप के नाम से बुलाती है। अब इस फोन के बारे में और जानकारियां सामने आईं हैं। पहले डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाने की खबर थी। अब पता चला है कि यह कैपसिटिव फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा।

नई जानकारी लू विबिंग ने दी है। Weibo पर जब एक यूज़र ने इस फोन में रियर फिंगरप्रिेंट सेंसर की मौज़ूदगी के बारे में पूछा तो विबिंग ने यह जवाब दिया। लू विबिंग ने बताया कि ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर बेहद ही महंगा है और इस तरह उन्होंने इस फीचर को नहीं दिए जाने की ओर इशारा दे दिया। इसके बारे में जानकारी सबसे पहले Mydrivers ने दी।

पहले Redmi 855 फ्लैगशिप में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिए जाने की चर्चा थी। लेकिन हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा नहीं होगा। इसकी जगह यह होल-पंच डिस्प्ले के साथ आएगा और तीन रियर कैमरे से लैस होगा।

Redmi 855 Flagship से दमदार परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा रही है। संभव है कि यह Xiaomi Mi 9 के जितना या उससे ज़्यादा पावरफुल हो। Xiaomi के सह-संस्थापक और प्रेसिडेंट लिन बिन ने तो रेडमी के सीईओ को अंतूतू बेंचमार्क पर टेस्ट करने का चैलेंज दिया है।

Newsbeep

यह इशारा है कि रेडमी 855 फोन बेहद ही फास्ट हो सकता है। हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी कि फोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होगी। इसी रिपोर्ट में फोन में 6.39 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन दिए जाने का ज़िक्र था। Redmi 855 Flagship में पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 13 मेगापिक्सल का सेंसर दिए जाने की उम्मीद है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फिलहाल, इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।