NDTV Khabar

Redmi K20 और Redmi K20 Pro के स्पेसिफिकेशन फिर लीक

Redmi K20 का मार्केटिंग पोस्टर चीन में सामने आया है। इसमें फोन ग्रेडिएंट ब्लू डिज़ाइन के साथ नज़र आ रहा है। रेडमी के20 के अलावा Xiaomi मंगलवार को चीनी मार्केट में Redmi K20 Pro को भी लॉन्च करेगी।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Redmi K20 और Redmi K20 Pro के स्पेसिफिकेशन फिर लीक

खास बातें

  1. Redmi K20 तीन रियर कैमरों और पॉप-अप सेल्फी कैमरे से होगा लैस
  2. Redmi K20 Pro में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर हो सकता है
  3. Redmi K20 का भारत में लॉन्च होना तय

Redmi K20 और Redmi K20 Pro को मंगलवार को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च की तारीख ऐलान के बाद से ही कंपनी इन फोन के पक्ष में माहौल बनाने के लिए एक के बाद दूसरा टीज़र ज़ारी करती रही है। Redmi ब्रांड के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने खुलासा किया है कि Redmi K20 सीरीज़ के फोन डुअल बैंड जीपीएस सपोर्ट के साथ आएंगे। इसके अतिरिक्त Redmi K20 का कथित मार्केटिंग इमेज सार्वजनिक हुआ है। इसमें फोन पॉप-अप सेल्फी कैमरे और ग्रेडिएंट ब्लू डिज़ाइन के साथ नज़र आ रहा है। इसके अलावा Redmi K20 Pro की कथित तस्वीर भी सामने आई है। इस फोन के चुनिंदा स्पेसिफिकेशन भी सार्वजनिक हुए हैं।

डुअल-बैंड जीपीएस फीचर की बात करें तो लू विबिंग ने अपने Weibo पोस्ट में लिखा कि जल्द ही लॉन्च होने वाले Redmi फ्लैगशिप स्मार्टफोन डुअल-बैंड जीपीएस टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल करेंगे। संभवतः उनका इशारा Redmi K20 और Redmi K20 Pro की ओर था। इस तकनीक की मदद से पोज़ीशन ज़्यादा तेज़ी से और सटीक पता चलेगा।

इसके अतिरिक्त Redmi K20 का मार्केटिंग पोस्टर चीन में सामने आया है। इसमें फोन ग्रेडिएंट ब्लू डिज़ाइन के साथ नज़र आ रहा है। यह पहला मौका है जब रेडमी के20 का नया कलर वेरिएंट सामने आया है। कंपनी ने अभी तक इस फोन के रेड ग्रेडिएंट डिज़ाइन का ही टीज़र ज़ारी किया है। फिलहाल, साफ नहीं है कि Redmi K20 Pro का ब्लू वेरिएंट होगा या नहीं।


redmi

टिप्पणियां

पोस्टर में Redmi K20 का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और पॉप-अप सेल्फी कैमरा नज़र आ रहा है। इन फीचर की पुष्टि Xiaomi ने पहले ही कर दी है। Redmi K20 के मार्केटिंग पोस्टर में हैंडसेट के कुछ अहम स्पेसिफिकेशन का भी ज़िक्र है। यह फोन 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे, 4,000 एमएएच बैटरी और स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर के साथ आता है।

रेडमी के20 के अलावा Xiaomi मंगलवार को चीनी मार्केट में Redmi K20 Pro को भी लॉन्च करेगी। यह स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आएगा। अब Redmi K20 Pro की कथित तस्वीर इंटरनेट पर सार्वजनिक हुई है। इसके साथ रिटेल बॉक्स का फोटो भी साझा किया गया है। फोन की स्क्रीन पर इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक फिल्म से पता चलता है कि Redmi K20 Pro में 6.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले होगा। यहां 4,000 एमएएच बैटरी, 27 वॉट फास्ट चार्जिंग, 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर कैमरा और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का भी ज़िक्र है। वैसे, इंतज़ार की घड़ी लंबी नहीं है। मंगलवार को Xiaomi एक इवेंट आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में Redmi K20 परिवार के दोनों फोन से पर्दा उठ जाएगा।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement