NDTV Khabar

Redmi K20 लॉन्च होगा 28 मई को, कैमरा सेंसर को लेकर मिली अहम जानकारी

Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने बीते हफ्ते पुष्टि कर दी थी कि कंपनी के पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को Redmi K20 के नाम से जाना जाएगा। K20 में K का अर्थ किलर है और के-सीरीज़ में ब्रांड द्वारा परफॉर्मेंस पर आधारित फ्लैगशिप फोन ही लाए जाएंगे।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Redmi K20 लॉन्च होगा 28 मई को, कैमरा सेंसर को लेकर मिली अहम जानकारी

खास बातें

  1. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi K20 तीन कैमरों से लैस होगा
  2. Redmi K20 में 4,000 एमएएच की बैटरी होने का दावा
  3. भारत में भी जल्द ही लॉन्च होगा रेडमी के20

Xiaomi के Redmi ब्रांड के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 को चीनी मार्केट में 28 मई को लॉन्च किया जाएगा। आधिकारिक टीज़र से इसकी पुष्टि हुई है। इसके अलावा Redmi K20 में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी कैमरा सेंसर होने का भी टीज़र ज़ारी किया गया है। खबर है कि यह स्मार्टफोन तीन रियर कैमरे के साथ आएगा। एक अलग टीज़र से रेडमी के20 में इनहहांस्ड स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग होने की पुष्टि हुई है। चीन में लॉन्च किए जाने के बाद Redmi K20 का भारत भी आना तय है। Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने इसकी पुष्टि बीते हफ्ते ही कर दी थी।

Redmi के आधिकारिक Weibo अकाउंट से सोमवार को Redmi K20 के लॉन्च की तारीख का खुलासा किया गया। इस अकाउंट पर एक टीज़र इमेज पोस्ट किया गया था जो नए फ्लैगशिप को 28 मार्च को लॉन्च किए जाने की जानकारी देता है। फोन को बीजिंग में लॉन्च किया जाएगा।

एक अलग वीबो पोस्ट में Redmi K20 में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होने का टीज़र जारी किया गया। Redmi अकाउंट से खुलासा किया गया है कि कैमरे में Sony IMX586 सेंसर होगा।


redmi

Redmi के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने अलग वीबो पोस्ट में बताया था कि रेडमी के20 में 960 फ्रेम प्रति सेकेंड स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट होगा।

याद रहे कि Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने बीते हफ्ते पुष्टि कर दी थी कि कंपनी के पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को Redmi K20 के नाम से जाना जाएगा। K20 में K का अर्थ किलर है और के-सीरीज़ में ब्रांड द्वारा परफॉर्मेंस पर आधारित फ्लैगशिप फोन ही लाए जाएंगे। इसके बाद Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट में OnePlus पर चुटकी ली। इस ब्रांड ने हाल ही में OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को लॉन्च किया था। मनु कुमार जैन ने ट्वीट किया, “OnePlus की टीम को बधाई! शहर में नया फ्लैगशिप आ गया है। फ्लैगशिप किलर 2.0: जल्द आ रहा है।,” यह इशारा था कि रेडमी के20 भारत में लॉन्च होगा

Redmi K20 स्पेसिफिकेशन (अनुमान)

एक रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi ब्रांड के फ्लैगशिप हैंडसेट में 6.39 इंच का ओलेड डिस्प्ले होगा, 1080x2340 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ फोन में LPDDR4X रैम होगा। हालांकि, रैम क्षमता को लेकर खबर नहीं मिल पाई है। दावा किया गया है कि फोन UFS 2.1 स्टोरेज स्टेंडर्ड के साथ आ सकता है। लेकिन इनबिल्ट स्टोरेज को लेकर कुछ नहीं बताया गया है।

टिप्पणियां

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Redmi K20 तीन कैमरों से लैस होगा। पिछले हिस्से पर एक एफ/ 1.7 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। इसके साथ एफ/ 2.4 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर और एफ/ 2.4 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्ल का तीसरा सेंसर होगा। फ्रंट पैनल पर पॉप-अप मॉड्यूल के साथ एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 20 मेगापिक्सल का सेंसर होगा।

दावा है कि Redmi K20 में 4,000 एमएएच की बैटरी होगी जो 27 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement