Redmi Phone में हो सकता है 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) अब अपने आगामी स्मार्टफोन में सैमसंग का 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा सेंसर दे सकती है।

Redmi Phone में हो सकता है 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा

Redmi Phone में हो सकता है 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) अब अपने आगामी स्मार्टफोन में सैमसंग का 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा सेंसर दे सकती है। सैमसंग (Samsung) ने पिछले महीने अपना 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर को पेश किया था और इसे 2019 की दूसरी छमाही में बाजार में लाए जाने की उम्मीद है। 64 मेगापिक्सल ISOCELL ब्राइट GW1 सेंसर सैमसंग की टेट्रासेल तकनीक के माध्यम से कम-रोशनी में 16 मेगापिक्सल की तस्वीर को कैप्चर करेगा। सेंसर 100db रियल टाइम एचडीआर सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा जिस भी डिवाइस में इस तकनीक को दिया जाएगा वह यूज़र 1080 पी रिजॉल्यूशन वाली स्लो-मोशन वीडियो और सुपर पीडी पीडीएएफ तकनीक की मदद से तस्वीर को कैप्चर कर सकेगा।

चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर टिप्स्टर आइस यूनिवर्स के एक लीक के अनुसार, Samsung 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर का इंटरनेशनल प्रीमियर एक रहस्यमय Galaxy A सीरीज़ फोन के जरिए करेगी और आगामी रेडमी फोन में भी इसे दिया जा सकता है।

पहले ऐसा कहा जा रहा था कि सैमसंग गैलेक्सी ए70 (Galaxy A70) में 64 मेगापिक्सल वाला सेंसर दिया जा सकता है लेकिन इसे 32 मेगापिक्सल सेंसर के साथ उतारा गया था। अब एक आगामी फोन जिसका नाम सैमसंग गैलेक्सी ए70एस (Samsung Galaxy A70S) बताया जा रहा है इसे 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ उतारा जा सकता है।

रिपोर्ट से फिलहाल Redmi के 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन के बारे में कोई और जानकारी सामने नहीं आई है। यह बात अभी स्पष्ट नहीं है कि आखिर किस रेडमी (Redmi) फोन को 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com