NDTV Khabar

Redmi Y3 के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक

Redmi Y3 को भारत में 24 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च होने से पहले शाओमी के इस हैंडसेट को बेंचमार्क साइट Geekbench पर अहम स्पेसिफिकेशन के साथ लिस्ट किया गया है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Redmi Y3 के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक

खास बातें

  1. Redmi Y3 को मार्केट में Redmi Y2 के अपग्रेड के तौर पर उतारा जाएगा
  2. Redmi Y3 के साथ मार्केट में Xiaomi Redmi 7 को भी उतारा जा सकता है
  3. स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम के साथ आ सकता है रेडमी वाई3

Redmi Y3 को भारत में 24 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च होने से पहले शाओमी के इस हैंडसेट को बेंचमार्क साइट Geekbench पर अहम स्पेसिफिकेशन के साथ लिस्ट किया गया है। अब जब फोन को बुधवार को ही लॉन्च किया जाना है, ऐसे में हम अपने पाठकों को इन स्पेसिफिकेशन पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करने का सुझाव देंगे। ऑनलाइन लिस्टिंग में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और कम से कम 3 जीबी रैम का ज़िक्र है। Xiaomi ने पहले ही पुष्टि की है कि Redmi Y3 में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। हाल ही में आए टीज़र से पता चला था कि शाओमी रेडमी वाई3 में 4,000 एमएएच बैटरी होगी और यह ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आएगा। नए Redmi फोन का एक वीडियो टीज़र भी ज़ारी किया है जिससे फोन में वाटरड्रॉप स्टाइल डिस्प्ले नॉच होने की पुष्टि हुई।

Redmi Y3 स्पेसिफिकेशन (उम्मीदें)


Geekbench लिस्टिंग के मुताबिक, Redmi Y3 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर होगा और इसके साथ 3 जीबी रैम दिए जाएंगे। हम भरोसे के साथ कह सकते हैं कि इस फोन के कई और वेरिएंट भी होंगे।

गौर करने वाली बात है कि स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर बीते साल पेश किए गए Redmi Y2 का भी हिस्सा था। यही प्रोसेसर बेहद ही पुराने Redmi Note 4 का भी हिस्सा था। हालांकि, कंपनी ने अपने नए हैंडसेट की परफॉर्मेंस बेहतर करने के लिए नए सॉफ्टवेयर इनहांसमेंट कर सकती है। हम गीकबेंच लिस्टिंग की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकते। ऐसे में इन पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करने का सुझाव देंगे।

गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला है कि Redmi Y3 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई पर चलेगा। इसके ऊपर MIUI 10 टॉप पर है।

परफॉर्मेंस की बात करें तो Geekbench वेबसाइट से पता चला है कि Redmi Y3 को सिंगल कोर टेस्ट में 1,236 का स्कोर मिला और मल्टी-कोर स्कोर 4,213 है। गीकबेंच लिस्टिंग में 22 अप्रैल का ज़िक्र है। इसके बारे में सबसे पहले जानकारी टेक ब्लॉग Nashville Chatter द्वारा दी गई।

टिप्पणियां

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, Redmi Y3 को मार्केट में Redmi Y2 के अपग्रेड के तौर पर उतारा जाएगा। यह 32 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे से लैस होगा। Xiaomi ने फोन में 4,000 एमएएच बैटरी, ग्रेडिएंट बैक फिनिश और वाटरड्रॉप स्टाइल डिस्प्ले नॉच देने की पुष्टि की है। इसके अलावा फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

इसके अलावा Redmi Y3 के साथ मार्केट में Xiaomi Redmi 7 को भी उतारा जा सकता है। रेडमी 7 सीरीज़ को चीनी मार्केट में 4,000 एमएएच बैटरी और स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर के साथ उतारा गया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement