NDTV Khabar

Samsung Galaxy A80 में कितना दम? पहली नज़र में

Samsung Galaxy A80: हमने सैमसंग के लेटेस्ट Galaxy A80 स्मार्टफोन के साथ कुछ समय बिताया है, आइए आपको सैमसंग गैलेक्सी ए80 के बारे में कुछ अहम जानकारियां देते हैं।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Samsung Galaxy A80 में कितना दम? पहली नज़र में

Samsung Galaxy A80 में कितना दम? पहली नज़र में

खास बातें

  1. Samsung Galaxy A80 में है तीन रोटेटिंग कैमरे
  2. Samsung Galaxy A80 की बैटरी 3,700 एमएएच की है
  3. सैमसंग गैलेक्सी ए80 में है नया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर

शाओमी (Xiaomi), वीवो (Vivo) और ओप्पो (Oppo) जैसी चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों से मुकाबला करने के लिए सैमसंग (Samsung) ने इस साल अपने कई नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। Samsung ने इस साल जनवरी में सबसे पहले भारत में अपने गैलेक्सी एम-सीरीज़ (Galaxy M Series) के स्मार्टफोन उतारे और फिर फरवरी में सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी ए-सीरीज़ को उतारा था। मार्केट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच सैमसंग (Samsung) कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। हाल ही में कंपनी ने अपने नए सैमसंग गैलेक्सी ए80 (Galaxy A80) स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है।

Galaxy A-सीरीज़ के अंतर्गत नए Samsung Galaxy A80 स्मार्टफोन को उतारा गया है। हमने सैमसंग के लेटेस्ट Galaxy A80 स्मार्टफोन के साथ कुछ समय बिताया है, आइए आपको सैमसंग गैलेक्सी ए80 (Samsung Galaxy A80) के बारे में कुछ अहम जानकारियां देते हैं। सैमसंग ने इस साल अपनी नई Galaxy A-सीरीज़ को विशेष डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा था। लेकिन कंपनी का लेटेस्ट Samsung Galaxy A80 स्मार्टफोन इस सीरीज़ का पहला ऐसा फोन है जिसे स्लाइडर और रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ उतारा गया है।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और रोटेटिंग कैमरे से है लैस


इसका मतलब फोटो और वीडियो लेने के लिए एक ही कैमरा सेटअप रियर के अलावा फ्रंट कैमरे का भी काम करता है वो भी सिर्फ एक फ्लिप से। सैमसंग का कहना है कि यह फोन मौजूदा यूसेज़ पैटर्न को देखते हुए डिजाइन किया गया है। जहां ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स खुद को ऑनलाइन एक्सप्रेस करने के लिए अपने स्मार्टफोन का कैमरा इस्तेमाल करते हैं।

samsung

ऐसे ही यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Galaxy A80 को उतारा गया है। यह फोन रोटेटिंग ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस है जो सेल्फी, सेल्फी वीडियो (velfies?), रेगुलर फोटो और रेगुलर वीडियो रिकॉर्डिंग करने में काम आएगा। कैमरा सेटअप के अलावा Samsung Galaxy A80 में कई अन्य फीचर्स भी मौजूद हैं।

Galaxy A80 ग्लास और मेटल से बना है। फोन प्रीमियम लुक देता है, साथ ही यह एक मजबूत स्मार्टफोन भी है। फोन का साइज़ काफी बड़ा है, इस वजह से सैमसंग गैलेक्सी ए80 को एक हाथ से इस्तेमाल करने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। इसके अलावा ग्लास फ्रंट और बैक पैनल पर उंगलियों के निशाना भी आसानी से पड़ जाते हैं, इन्हें साफ करना भी आसान है।

फोन की बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी है। Samsung ने कहा कि कंपनी ने स्लाइडिंग और रोटेटिंग मैकेनिज्म को बखूबी टेस्ट किया है। स्मार्टफोन को इस्तेमाल करते समय यह समस्या नहीं करेंगे। Samsung Galaxy A80 स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड ‘न्यू इनफिनिटी डिस्प्ले' है। स्लाइडिंग और रोटेटिंग कैमरा सेटअप की वज़ह से फोन में नॉच को जगह नहीं मिली है।

फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में ईयरपीस नहीं है, एलजी जी8 थिंक (LG G8 ThinQ) और हुवावे पी30 प्रो (Huawei P30 Pro) की तरह फोन की स्क्रीन से साउंड जेनरेट होगी। Galaxy A80 की सबसे बड़ी खूबी इसमें दिया ट्रिपल कैमरा सेटअप है।

samsung

इसलिए Samsung ने रोटेटिंग कैमरा मॉड्यूल को स्लाइडिंग मैकेनिज्म में प्लेस किया है। यह आपको तब तक फोन का सामान्य हिस्सा लगेगा जब तक आप फोन को सेल्फी लेने के लिए इस्तेमाल नहीं करते। जैसे ही आप फ्रंट कैमरा आइकन पर क्लिक करेंगे स्लाइडिंग मैकेनिज्म काम करेगा और कैमरा सेटअप टॉप-अप होगा और कैमरा रोटेट हो जाएंगे।

ट्रिपल कैमरा सेटअप में प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/ 2.0 है। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में एक 3डी डेप्थ कैमरा भी है। हम कैमरा सेटअप के बारे में विस्तार से आपको अपने Samsung Galaxy A80 के रिव्यू में जानकारी देंगे।

Samsung Galaxy A80 में क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर दिया गया है। फोन 8 जीबी रैम के साथ आएगा। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 618 जीपीयू का भी इस्तेमाल हुआ है। क्वालकॉम के अनुसार, स्नैपड्रैगन 730जी चिपसेट मिड-रेंज़ गेमिंग स्मार्टफोन के लिए बना है।

इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। लेकिन माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है। Samsung Galaxy A80 की बैटरी 3,700 एमएएच की है और यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को भी जगह मिली है। फोन में 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक को शामिल नहीं किया गया है।

टिप्पणियां

सैमसंग (Samsung) ने यह ज़रूर बताया कि फोन एंजल गोल्ड, घोस्ट व्हाइट और फैंटम ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा, लेकिन सभी मार्केट में सभी कलर वेरिएंट नहीं उतारे जाएंगे।  सैमसंग गैलेक्सी ए80 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है। इसके ऊपर कंपनी का वन यूआई है। फोन को इस्तेमाल करने के बाद हमने पाया कि कुल मिलाकर फोन की परफॉर्मेंस तेज है और फोन कहीं भी धीमा नहीं हुआ। हम Samsung Galaxy A80 के बारे में आपको विस्तर से अपने रिव्यू में बताएंगे।

ज्ञात हो कि बैंकॉक ट्रिप के लिए हमारे संवाददाता के हवाई किराये और होटल का खर्चा सैमसंग ने उठाया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement