NDTV Khabar

Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और रोटेटिंग कैमरे से है लैस

Samsung Galaxy A80 को थाइलैंड में आयोजित एक इवेंट में बुधवार को लॉन्च कर दिया गया। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। फोन की सबसे अहम खासियत रोटेटिंग कैमरा है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और रोटेटिंग कैमरे से है लैस

खास बातें

  1. सैमसंग गैलेक्सी ए80 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है
  2. Samsung Galaxy A80 की बैटरी 3,700 एमएएच की है
  3. सैमसंग गैलेक्सी ए80 की कीमत का ऐलान अभी कंपनी नहीं किया है

Samsung Galaxy A80 को थाइलैंड में आयोजित एक इवेंट में बुधवार को लॉन्च कर दिया गया। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। Galaxy A80 फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले और डॉल्बी एटमस ऑडियो इंटिग्रेशन के साथ आता है। एंड्रॉयड पाई पर चलने वाले इस Samsung फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। लेकिन Samsung Galaxy A80 की सबसे अहम खासियत रोटेटिंग कैमरा है। इसकी मदद से कंपनी गैलेक्सी ए80 में बिना नॉच वाला डिस्प्ले दे पाई है। इसके अलावा एक ही कैमरा सेटअप रियर के अलावा फ्रंट कैमरे का भी काम करता है। सैमसंग गैलेक्सी ए80 (Galaxy A80) को भारत कब लाया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है।

कंपनी फोन में ‘intelligent battery' फीचर होने की बात कर रही है। इसके बारे में कहना है कि यह यूज़र के रूटीन के आधार पर बैटरी लाइफ को ऑप्टिमाइज़ करता है। यह 25 वॉट की सुपर फास्ट चार्जिंग टेक के साथ आती है। आइए आपको Samsung Galaxy A80 की कीमत, रिलीज़ तारीख, स्पेसिफिकेशन और अन्य फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy A80 की कीमत और रिलीज़ तारीख


सैमसंग गैलेक्सी ए80 की कीमत का ऐलान अभी कंपनी नहीं किया है। लेकिन सैमसंग ने यह ज़रूर बताया कि फोन एंजल गोल्ड, घोस्ट व्हाइट और फैंटम ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा। यह भी साफ नहीं है कि हैंडसेट को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा।

Samsung Galaxy A80 स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम सैमसंग गैलेक्सी ए80 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है। इसके ऊपर कंपनी का वन यूआई है। स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड ‘न्यू इनफिनिटी डिस्प्ले' है। आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और यह बिना नॉच के आता है। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर दिया गया है। फोन 8 जीबी रैम के साथ आएगा।

टिप्पणियां

अब बात फोन के सबसे अहम फीचर यानी कैमरे की। इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला रोटेटिंग कैमरा है। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/ 2.0 है। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में एक 3डी डेप्थ कैमरा भी है। साथ में एक आईआर सेंसर भी है। सेल्फी के लिए जैसे ही यूज़र सेल्फी मोड को चुनेंगे, तीनों कैमरे अपने आप पॉप-अप होकर फ्रंट पैनल पर रोटेट हो जाएंगे। Samsung Galaxy A80 के अन्य फीचर में स्टेडी वीडियो मोड, सीन ऑप्टिमाइज़र और फ्लॉ डिटेक्शन शामिल हैं।

इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। लेकिन माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है। Samsung Galaxy A80 की बैटरी 3,700 एमएएच की है और यह 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। हैंडसेट का डाइमेंशन 165.2x76.5x9.3 मिलीमीटर है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement