NDTV Khabar

Samsung Galaxy J6 को एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलना शुरूः रिपोर्ट

Samsung Galaxy J6 को एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट मिलने की खबर है। सैमसंग गैलेक्सी जे6 के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट को अभी इटली में रोलआउट किया गया है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Samsung Galaxy J6 को एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलना शुरूः रिपोर्ट

खास बातें

  1. सैमसंग गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है
  2. सैमसंग गैलेक्सी जे6 को भारत में एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने की जानकारी नहीं
  3. Samsung ने गैलेक्सी जे6 को एंड्रॉयड पाई पर आधारित वन यूआई दिया है

Samsung Galaxy J6 को एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट मिलने की खबर है। सैमसंग गैलेक्सी जे6 के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट को अभी इटली में रोलआउट किया गया है। बदलाव की बात करें तो यह अपने साथ एंड्रॉयड पाई के ऊपर सैमसंग के वन यूआई कस्टम स्किन को लेकर आता है। कई अहम फीचर भी एंड्रॉयड पाई अपडेट का हिस्सा होंगे, जिससे यूज़र का अनुभव बेहतर होगा। याद रहे कि Galaxy J6 को भारत में बीते साल मई महीने में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ लॉन्च किया गया था।

Samsung Galaxy J6 के लिए एंड्रॉयड पाई अपडेट को फिलहाल ओवर द एयर इटली में रोलआउट किया जा रहा है। यह जानकारी SamMobile की एक रिपोर्ट से सामने आई है। बताया गया है कि अपडेट का फर्मवेयर वर्ज़न J600FNXXU3BSD1 है।

Samsung ने गैलेक्सी जे6 को एंड्रॉयड पाई पर आधारित वन यूआई दिया है। बता दें कि कंपनी का यह कस्टम स्किन पहले फ्लैगशिप हैंडसेट का हिस्सा बना था। लेकिन इसे हाल ही में Galaxy A6+, Galaxy A7 (2018) और Galaxy A8+ (2018) का हिस्सा बनाया गया था।


फिलहाल, सैमसंग गैलेक्सी जे6 को भारत में एंड्रॉयड पाई दिए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है।

गौर करने वाली बात है कि Galaxy J6 सैमसंग की गैलेक्सी जे सीरीज़ का अकेला मॉडल नहीं है जिसे एंड्रॉयड पाई अपडेट मिला है। बीते हफ्ते रूस में Galaxy J8 को एंड्रॉयड पाई पर आधारित वन यूआई मिलने की खबर आई थी।

Samsung Galaxy J6 को बीते साल भारत में 13,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। हालांकि, Samsung ने जनवरी महीने में इस फोन की शुरुआती कीमत 10,490 रुपये कर दी थी।

Samsung Galaxy J6 स्पेसिफिकेशन

टिप्पणियां

सैमसंग गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिजाइन वाले इस हैंडसेट में कंपनी ने एक्सीनॉस 7870 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। रैम और स्टोरेज पर आधारित Samsung Galaxy J6 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिेएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।

आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलने वाले सैमसंग के इस फोन में पिछले हिस्से पर एफ/1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही फैनल पर बेहतर तस्वीरों के लिए एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। बैटरी 3000 एमएएच की है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement