NDTV Khabar

Samsung Galaxy M40, Nokia 6.2, Mi 9T: स्मार्टफोन जो जून महीने में होंगे लॉन्च

Samsung Galaxy M40, Nokia 6.2, Mi 9T: यदि आप भी टेक जगत से जुड़ी हर छोटी से छोटी जानकारी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं तो हमारा आज का यह लेख खास आप लोगों के लिए है।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Samsung Galaxy M40, Nokia 6.2, Mi 9T: स्मार्टफोन जो जून महीने में होंगे लॉन्च

Samsung Galaxy M40, Nokia 6.2, Mi 9T: स्मार्टफोन जो जून महीने में होंगे लॉन्च

खास बातें

  1. Mi 9T स्मार्टफोन में होगा पॉप-अप सेल्फी कैमरा
  2. Samsung Galaxy M40 कंपनी की गैलेक्सी एम सीरीज़ का चौथा स्मार्टफोन होगा
  3. गैलेक्सी एम40 में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम होने की उम्मीद

यदि आप भी टेक जगत से जुड़ी हर छोटी से छोटी जानकारी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं तो हमारा आज का यह लेख खास आप लोगों के लिए है। आज हम अपने इस लेख में उन सभी स्मार्टफोन के बारे में बात करेंगे जिन्हें इस महीने लॉन्च किया जाना है या फिर जो लॉन्च हो सकते हैं। इस महीने Nokia, Huawei के सब-ब्रांड Honor, Samsung और Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी Motorola इवेंट का आयोजन करने वाली हैं। इवेंट के दौरान Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global, हॉनर, सैमसंग और मोटोरोला अपने स्मार्टफोन से पर्दा उठाएंगी। आइए अब जून 2019 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन के बारे में जानते हैं।

Nokia 6.2

HMD Global 6 जून यानी कल Nokia 6.2 ऊर्फ Nokia X71 स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने कुछ समय पूर्व एक टीज़र जारी किया था जिससे इस बात का खुलासा हुआ था कि कंपनी 6 जून को ग्लोबल इवेंट आयोजित करने वाली है। ट्विटर अकाउंट Nokia Anew द्वारा किए ट्वीट से पता चला था कि इवेंट में Nokia 6.2 को लॉन्च किया जा सकता है। एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि Nokia ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल इस दिन भारत में भी इवेंट आयोजित करने वाली है। ऐसे में संभव है कि भारत में भी इसी फोन को लॉन्च किया जाए।

Samsung Galaxy M40


भारतीय मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी एम40 को 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। इस बात की जानकारी Samsung ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट और अमेज़न इंडिया पर भी टीज़र ज़ारी कर दिया गया है। Samsung ने यह भी बताया है कि यह फोन इनफिनिटी ओ डिस्प्ले (आम तौर पर इसे होल-पंच डिस्प्ले के नाम से बुलाया जाता है), स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ के प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। Samsung Galaxy M40 कंपनी की गैलेक्सी एम सीरीज़ का चौथा स्मार्टफोन होगा। भारतीय मार्केट में पहले से ही Samsung Galaxy M10, Samsung Galaxy M20 और Samsung Galaxy M30 उपलब्ध हैं।

Mi 9T

Xiaomi ने हाल ही में इस बात का ऐलान किया है कि कंपनी अगले हफ्ते मी सीरीज़ का नया स्मार्टफोन पेश करेगी। कंपनी ने ट्वीट किया कि Xiaomi Mi 9T को 12 जून को लॉन्च किया जाएगा। शाओमी ने इस बात का खुलासा फिलहाल नहीं किया है कि इस फोन के लिए चीन में इवेंट का आयोजन होगा या फिर किसी और मार्केट में। Xiaomi Mi 9T के बारे में अभी ज़्यादा जानकारी तो उपलब्ध नहीं है।

नीचे बताए गए स्मार्टफोन इंटरनेशनल मार्केट में तो लॉन्च किए जा चुके हैं तो ऐसे में अब इन स्मार्टफोन के भारतीय मार्केट में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Asus Zenfone 6

असूस ज़ेनफोन 6 को पिछले महीने स्पेन में आयोजित इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि रोटेटिंग कैमरा सेटअप से लैस ZenFone 6 स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में 16 जून को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन फिलहाल कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

फोन के फ्रंट पैनल पर बेज़ल को कम करने और फुल-स्क्रीन देने के मकसद से कंपनी ने अपने Asus Zenfone 6 में फ्लिपिंग कैमरा को चुना है। फोन के बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप है लेकिन सेल्फी लेने के लिए यह रोटेट हो जाता है।

Honor 20 सीरीज़

Huawei के सब-ब्रांड Honor ने पिछले महीने Honor 20 सीरीज़ के हैंडसेट को भारत में लॉन्च करने की तारीख का ऐलान किया था। कंपनी ने खुलासा किया था कि भारतीय मार्केट में नए हॉनर 20 सीरीज़ के फोन 11 जून को पेश किए जाएंगे। Honor 20 लाइन अप में तीन फोन होने की चर्चा है- Honor 20, Honor 20 Pro और Honor 20 Lite। अभी यह बात स्पष्ट नहीं है कि आखिर  तीनों मॉडल को भारत लाया जाएगा या फिर इनमें से केवल एक या दो मॉडल ही उतारे जाएंगे।

Motorola One Vision

Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी Motorola ने पिछले महीने Motorola One Vision को ब्राज़ील में आयोजित इवेंट के दौरान लॉन्च किया था। मोटोरोला अब 20 जून 2019 को भारत में एक इवेंट का आयोजन करने वाली है। इवेंट में Motorola One Vision को भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है लेकिन कंपनी ने फिलहाल इस बात से पर्दा नहीं उठाया है कि आखिर वो कौन सा स्मार्टफोन होगा जिसे इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाना है।

मोटोरोला वन विज़न होल-पंच डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा सेटअप, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और 21:9 डिस्प्ले के साथ आता है। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Motorola One Vision में 48 मेगापिक्सल का सेंसर है और इसका सेल्फी सेंसर 25 मेगापिक्सल का है। हैंडसेट 4डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास ग्रेडिएंट बैक पैनल के साथ आता है।

Moto Z4

टिप्पणियां

मोटोरोला वन विज़न के अलावा 20 जून को भारत में आयोजित इवेंट के दौरान Moto Z4 को भी लॉन्च किया जा सकता है। याद करा दें कि पिछले महीने Motorola ने Moto Z4 को लॉन्च किया था। लेकिन फिलहाल मोटो ज़ेड4 को अमेरिका और कनाडा में उपलब्ध कराया गया है। Moto Z सीरीज़ को लेकर कंपनी की पुरानी रणनीति पर गौर किया जाए तो Moto Z4 को भारत में भी लॉन्च किया जाना तय है। ऐसे में उम्मीद है कि 20 जून को मोटोरोला मोटो ज़ेड4 को भारतीय मार्केट में उतार सकती है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement