NDTV Khabar

Whatsapp पर अब ग्रुप एडमिन को मिलेगी ये ताकत, साथ ही होंगे ये बदलाव

वाट्सऐप के ग्रुप के एडमिन जल्द ही यह चुन सकेंगे कि ग्रुप के कौन से सदस्य उसके विषय, ऑयकन या विवरण में परिवर्तन कर सकते हैं. वेबटेनफो डॉट कॉम के मुताबिक एक फैन साइट ने वाट्सऐप के इस नए फीचर का परीक्षण किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Whatsapp पर अब ग्रुप एडमिन को मिलेगी ये ताकत, साथ ही होंगे ये बदलाव

वाट्सऐप के ग्रुप के एडमिन जल्द ही यह चुन सकेंगे कि ग्रुप के कौन से सदस्य उसके विषय, ऑयकन या विवरण में परिवर्तन कर सकते हैं.

खास बातें

  1. वाट्सऐप में होने वाले हैं कई बदलाव.
  2. एक फैन साइट ने वाट्सऐप के इस नए फीचर का परीक्षण किया है.
  3. गूगल प्ले बीटा कार्यक्रम के वर्शन 2.17.387 में इसे जारी किया है.
नई दिल्ली: वाट्सऐप के ग्रुप के एडमिन जल्द ही यह चुन सकेंगे कि ग्रुप के कौन से सदस्य उसके विषय, ऑयकन या विवरण में परिवर्तन कर सकते हैं. वेबटेनफो डॉट कॉम के मुताबिक एक फैन साइट ने वाट्सऐप के इस नए फीचर का परीक्षण किया है. फेसबुक की मालिकाना वाली मैसेंजिंग प्लेटफार्म ने अपना नया अपडेट गूगल प्ले बीटा कार्यक्रम के वर्शन 2.17.387 में इसे जारी किया है.

पढ़ें- Whatsapp का नया फीचर, अब LIVE लोकेशन भी कर सकेंगे शेयर

इस रिपोर्ट में बताया गया कि वाट्सएप ने बेहतर ग्रुप प्रबंधन के लिए उन्नत फीचर्स की घोषणा की है, जिसमें एक टूल भी शामिल है जो ग्रुप का निर्माण करने वाले को अन्य एडमिन द्वारा ग्रुप को डिलिट करने से रोकने की शक्ति देता है. गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध विवरण में बताया गया, ‘‘ये फीचर्स फिलहाल परीक्षण के लिए उपलब्ध हैं.’’

पढ़ें-WhatsApp पर जल्द आ सकता है ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल फ़ीचर!
 
whatsapp 650 istock

हाल में ही विभिन्न रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है कि वाट्सऐप जल्द ही अनसेंड का फीचर जारी करने वाला है. डब्ल्यूएबीटाइंपो के मुताबिक मैसेंजिंग एप ‘डिलिट फॉर एवरीवन’ फीचर का भी परीक्षण कर रहा है.

टिप्पणियां
पढ़ें-कोई आपकी भी तो नहीं कर रहा Whatsapp से जासूसी, पढ़ें हैरान करने वाली खबर​

कुछ दिन पहले ही आया लाइव लोकेशन साझा करने वाला फीचर 
वाट्सऐप में पहले से लोकेशन शेयर करने की सुविधा रही है. लेकिन यह स्टेटक और किसी खास लोकेशन का होता था. लाइव लोकेशन पूरी तरह से आपके मूवमेंट के साथ बदलता रहेगा. यह रियल टाइम में आपकी लोकेशन अपडेट करता रहेगा. चाहे वाट्सऐप बैकग्राउंड में ही क्यों ना चलता रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement