Xiaomi 'Hercules' पर चल रहा है काम, स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से होगा लैस

Xiaomi के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन का कोडनेम ‘Hercules' है। यह स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आएगा।

Xiaomi 'Hercules' पर चल रहा है काम, स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से होगा लैस

खास बातें

  • इस स्मार्टफोन के Xiaomi Mi Mix 3S होने की संभावना प्रबल
  • Xiaomi ‘Hercules' वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा
  • Xiaomi ‘Hercules' के व्यवसायिक नाम को लेकर ठोस जानकारी नहीं उपलब्ध

इन दिनों स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाला Redmi फ्लैगशिप सुर्खियों में है। इस बीच खबर आई है कि Xiaomi इसी प्रोसेसर से लैस एक फ्लैगशिप डिवाइस पर काम कर रही है जो ‘Mi' सीरीज़ के तहत पेश होगा। हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चला कि Xiaomi के इस फ्लैगशिप डिवाइस का कोडनेम ‘Hercules' है और यह स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आएगा। दावा किया गया है कि Xiaomi की मी सीरीज़ का यह हैंडसेट तीन रियर कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। कयास तो यह भी हैं कि यह Mi Mix सीरीज़ का अगला डिवाइस है। लेकिन इसके नाम और मॉडल नंबर के बारे में कुछ नहीं पता चल सका है।

XDA-Developers के मिशाल रहमान के ट्वीट के मुताबिक, Xiaomi के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन का कोडनेम ‘Hercules' है। यह स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आएगा। इसके बाद सुधांशु अंभोरे ने ट्वीट किया कि ‘Hercules' मार्केट में Mi Mix 3S या Mi Mix 4 के नाम से आएगा। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Xiaomi ‘Hercules' हैंडसेट वायरलेस चार्जिंग और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा।

फोन में एनएफसी सपोर्ट दिए जाने की खबर है। शाओमी हरकूलिस के कैमरे के बारे में भी पता चला है। इसमें पिछले हिस्से पर तीन कैमरे होंगे और फ्रंट पैनल पर एक मात्र सेंसर। अगर यह जानकारी सही है तो यह एक किस्म का डाउनग्रेड होगा। क्योंकि Xiaomi Mi Mix 3 डुअल फ्रंट कैमरे के साथ आता है। बीते महीने पता चला था कि Xiaomi अपने फ्लैगशिप फोन में जीपीयू ओवरक्लोकिंग फीचर लाने की तैयारी कर रही है। इस फीचर को ‘GPU maxfreq' मोड के नाम से जाना जाएगा।

मज़ेदार बात यह है कि यह फीचर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाले Redmi फ्लैगशिप फोन का भी हिस्सा होगा। फिलहाल, Xiaomi ‘Hercules' के व्यवसायिक नाम को लेकर ठोस जानकारी नहीं उपलब्ध है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह शाओमी की मी मिक्स सीरीज़ का फोन हो सकता है। कंपनी की रणनीति पर गौर किया जाए तो इसके Mi Mix 3S होने की संभावना प्रबल है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com